सड़कों पर अब नहीं होंगे एक्सिडेंट, ट्रक ड्राइवरों की सभी मुश्किलों को खत्म कर देगी PM Modi की ये खास योजना!

Published

Bharat Mobility Global Expo 2024: PM मोदी शुक्रवार (2 फरवरी) को भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में शामिल हुए। कार्यक्रम के शुभारंभ में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “पीएम मोदी के नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्‍वास और सबका प्रयास के मूल मंत्र पर आज हम सभी सर्व समावेशी विकास और अमृतकाल में तेजी से विकसित भारत बनाने के लिए पूरी निष्ठा से आगे बढ़ रहे हैं। पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाया। आपने 10 सालों में देश के गरीब , युवा, नारी शक्ति, किसानों के जीवन में परिवर्तन कर उन्हें सशक्त बनाया।”

वहीं, पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश 2047 तक विकसित भारत बनाने के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहा है। इस लक्ष्य की प्राप्ति में मोबिलिटी सेक्टर बड़ी भूमिका निभाएगा। पीएम मोदी ने कहा, “भारत की अर्थव्यवस्था का तेजी से विस्तार हो रहा है। हमारी सरकार के तीसरे कार्यकाल में देश का तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनना तय है।”

ट्रक ड्राइवरों को पीएम मोदी की सौगात!

वैसे तो पीएम मोदी कार्यक्रम के दौरान मोबिलिटी सेक्टर से जुड़े कई मुद्दो पर चर्चा की, लेकिन संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने देश के सबसे बड़ी चेन कहे जाने वाले ट्रक ड्राइवरों के हित को ध्यान में रखते हुए चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा,” जो ट्रक चलाते हैं, जो टैक्सी चलाते हैं, वो ड्राइवर हमारी सामाजिक और आर्थिक व्यवस्था का एक अभिन्न हिस्सा हैं। अक्सर ये ड्राइवर्स घंटों-घंटों लगातार ट्रक चलाते हैं, इनके पास आराम का समय नहीं होता। ड्राइवर्स को बीच सफर में आराम देने के लिए केंद्र सरकार ने एक नई योजना पर काम शुरू किया है। इस योजना के तहत सभी नेशनल हाईवेज पर ड्राइवरों के लिए नई सुविधाओं वाले आधुनिक भवनों का निर्माण होगा।”

अगर ऐसा होता है, तो वास्तव में सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ों में गिरावट आ जाएगी। क्योंकि सड़क पर सबसे ज्यादा एक्सिडेंट रात के समय या सुबह-सुबह होते हैं। इसका कारण होता है ड्राइवरों के द्वारा अच्छी नींद और समय पर नींद न ले पाना।