PM मोदी को लेकर उद्धव ठाकरे के बदले तेवर, कहा – “हम तो आपके साथ थे”

Published

नई दिल्ली/डेस्क: उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के कोंकण दौरे पर हैं. इस दौरान उद्धव ठाकरे बीजेपी पर हमलावर रहे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनका रुख नरम नजर आया. पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के सावंतवाड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम तो आपके साथ थे.

शिवसेना के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को एक जनसभा में बीजेपी पर जुबानी हमले तो किए, लेकिन उनके तेवर बदले-बदले नजर आए. उन्होंने कहा कि वह पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुश्मन नहीं थे और आज भी नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने ही सेना के साथ संबंध तोड़ने का फैसला किया था. उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी के महाराष्ट्र आने पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि पीएम महाराष्ट्र यह देखने आते हैं कि यहां से क्या गुजरात ले जाया जा सकता है.

पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के सावंतवाड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 1990 के दशक में पिछली शिवसेना-बीजेपी सरकार ने मुंबई में ‘अंडरवर्ल्ड’ गिरोहों की कमर तोड़ दी थी. उन्होंने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार के किसी सहयोगी का नाम लिए बिना कहा कि लेकिन अब मौजूदा सरकार में गिरोहों के बीच युद्ध छिड़ गया है. तीसरा गिरोह 70,000 करोड़ रुपये के सिंचाई घोटाले में डूबा हुआ है और इसलिए उसके पास सिर उठाने का समय नहीं है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को समझना चाहिए कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राज्य इकाई अन्य दलों को तोड़कर उनके नेताओं को इसमें शामिल करने के कारण कमजोर हो गई है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह किसी व्यक्ति विशेष के विरोधी नहीं हैं, बल्कि झूठ और तानाशाही के खिलाफ हैं.

लेखक: इमरान अंसारी