चंपई सोरेन सरकार ने जीता विश्वासमत, फ्लोर टेस्ट में किसे मिले कितने वोट?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद, चंपई सोरेन ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। उन्हें 47 वोट प्राप्त हुए, जबकि विपक्षी दलों ने 29 वोट प्राप्त किए। इस वोटिंग में एक निर्दलीय विधायक, सरयू राय, उपस्थित नहीं थे।

विधानसभा में कुल 77 विधायक उपस्थित थे, जबकि झारखंड में कुल 81 सीटें हैं। चंपई सोरेन ने बीजेपी पर ये कहते हुए हमला किया कि बीजेपी ने सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की। हेमंत सोरेन को झूठे केस में फंसाया गया, हम सीएम रहते हुए किए गए उनकी योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे।

हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि वह बीजेपी को भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने की चुनौती देते हैं। उन्होंने बताया कि वे आंसू नहीं बहाएंगे और उचित समय पर ‘सामंती ताकतों’ को मुंहतोड़ जवाब देंगे। हेमंत सोरेन ईडी की हिरासत में हैं, और उन्होंने विधानसभा में मतदान में भाग लिया।

बीजेपी ने इस मामले पर जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने ही हेमंत सोरेन को पहली बार उपमुख्यमंत्री से मुख्यमंत्री बनाया था। उन्होंने कहा कि झारखंड का निर्माण उन्होंने ही किया है।उन्होंने कहा, ”कानून से उपर कोई नहीं है. चंपई सोरेन आप जेल जाने से बचिए. कांग्रेस के साथ रहने से हेमंत सोरेन जेल चले गए.”

लेखक: करन शर्मा