चिराग पासवान ने बिहार की 11 सीटों पर ठोका दावा, सभी सीटों पर नियुक्त किए गए लोकसभा प्रभारी,

Published

पटना: बिहार की 11 लोकसभा सीटों पर लोक जनशक्ति पार्टी सुप्रीमो चिराग पासवान ने लोकसभा प्रभारी नियुक्त किए हैं। पासवान के इस निर्णय के बाद यह कहने में कोई गुरेज नहीं होगा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी पूरी कर दी है। बिहार में अपनी पार्टी के प्रभारी नियुक्त कर चिराग पासवान ने NDA गठबंधन के अंदर अपनी दावेदारी नियुक्त कर दी है। इस लिस्ट में चिराग पासवान के चाचा परशुराम पासवान का नाम भी शामिल है, उन्हें गोपालगंज लोकसभा सीट से प्रभारी बनाया गया है।

इन 11 लोकसभा सीटों पर नियुक्त किए प्रभारी

लोक जनशक्ति पार्टी ने जिन लोकसभा सीटों पर अपने प्रभारी उतारे हैं। वे क्रमश: हाजीपुर, जमुई, खगड़िया, समस्तीपुर, वैशाली, नवादा, गोपालगंज, सीतामढ़ी, वाल्मीकि नगर, बेगूसराय और जहानाबाद शामिल है। लिस्ट जारी करने के साथ ही सभी प्रभारियों से आग्रह किया गया है कि संबंधित जिलों में जिला प्रभारी एंव जिलाध्यक्षों से संपर्क करके लोकसभा चुनाव की तैयारी करना सुनिश्चित करें।

किसको कहां पर उतारा?

लोक जनशक्ति पार्टी द्वारा जारी लिस्ट के अनुसार, अरविन्द कुमार सिंह को हाजीपुर, अमरनाथ सिंह उर्फ अमर कुशवाहा को जमुई, सुरेश भगत को खगड़िया, मिथिलेश निषाद को समस्तीपुर, राकेश कुमार सिंह उर्फ गबरू सिंह को वैशाली, अभय कुमार सिंह नवादा, शाहनावाज अहमद कैफी को सीतागढ़ी, सुरेन्द्र विवेक को वाल्मीकि नगर, इन्दु कश्यप को बेगूसराय, रामाश्रय शर्मा उर्फ पुनदेव शर्मा को जहानाबाद और चाचा परशुराम पासवान को गोपालगंज की जिम्मेदारी दी गई है।