IND U19 vs AUS U19 Final: ये तीन खिलाड़ी भारत को बना सकते हैं विश्व विजेता

Published
Image Source: ICC

नई दिल्ली/डेस्क: अंडर 19 विश्व कप 2024 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। यह मैच 11 फरवरी को होगा। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को और ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। भारत के लिए टूर्नामेंट में तीन खिलाड़ियों ने काफी अच्छा परफॉर्म किया। इस टूर्नामेंट में कप्तान उदय सहारन, सौम्य पांडे और मुशीर खान विशेष रूप से उभरे हैं।

उदय सहारन – टीम इंडिया के कप्तान उदय ने कई मुकाबलों में अच्छा परफॉर्म किया। उन्होंने टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उदय ने 6 मैचों में 389 रन बनाए। उन्होंने नेपाल के खिलाफ एक शतक भी जड़ा था। सेमीफाइनल में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 81 रनों की शानदार पारी खेली। उदय ने आयरलैंड के खिलाफ भी 75 रन बनाए थे।

मुशीर खान – भारतीय बैटर मुशीर इस टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 6 मैचों में 338 रन बनाए हैं। मुशीर ने 2 शतक भी जड़े। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक शानदार प्रदर्शन किया था, जब उन्होंने 131 रन बनाए थे। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 118 रन बनाए थे और यूएसए के खिलाफ 73 रन बनाए थे।

सौम्य पांडे – टीम इंडिया के उत्कृष्ट गेंदबाज सौम्य ने बॉलिंग में कई शानदार प्रदर्शन किया हैं। वे इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। सौम्य ने 6 मैचों में कुल 17 विकेट लिए हैं। उन्होंने नेपाल के खिलाफ 29 रन देकर 4 विकेट लिए थे। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

इन तीन खिलाड़ियों से टीम इंडिया की उम्मीदें बढ़ गई हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए इन तीनों का सामना करना बड़ी चुनौती हो सकती है।

लेखक: करन शर्मा