स्वामी प्रसाद मौर्य ने राष्ट्रीय महासचिव के पद से दिया इस्तीफा, जानिए वजह ?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा से राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है. इसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के जरिए दी. उन्होंने पोस्ट के जरिए सपा मुखिया अखिलेश यादव और पार्टी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल को भी टैग किया. साथ ही स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा देने का कारण भी बताया.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ महीनों पहले रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद वह कई लोगों के निशाने पर आ गए थे. उन्होंने अपने लेटर में इस बात का जिक्र किया है कि उनकी ही पार्टी के कुछ छुटभईये और कुछ बड़े नेताओं ने उनके बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि यह ‘मौर्य जी का निजी बयान है.

भेदभाव का आरोप

अखिलेश यादव को लिखे गए पत्र में स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि मैनें अपने तौर-तरीके से पार्टी का जनाधार बढ़ाना जारी रखा. लेकिन भाजपा के जाल में फंसे लोगों को वापस लाने की कोशिश की तो पार्टी के कुछ छुटभइये नेता इसे मौर्य जी का निजी बयान बताने लगे। स्वामी ने आगे कहा है कि मैं सपा का राष्ट्रीय महासचिव हूं, लेकिन मेरा बयान निजी हो जाता है लेकिन अन्य राष्ट्रीय महासचिव के बयान पार्टी का बयान हो जाते हैं.

ये हैरानी की बात है, उन्होंने पत्र में कहा कि यदि महासचिव के पद में भी भेदभाव है तो मैं इस पद का त्याग करता हूं.

लेखक: इमरान अंसारी