पाकिस्तान की सियासत में हलचल, शहबाज शरीफ होंगे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार

Published

नई दिल्ली/डेस्क: पाकिस्तान में आम चुनाव के बाद चल रहे सियासी ड्रामे पर ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है. मतदान के पांच दिन बाद मंगलवार को पाकिस्तान की दो बड़ी पार्टियों ने साथ आकर सरकार बनाने का ऐलान किया है. नवाज शरीफ की पार्टी PML-N, बिलावल भुट्टो की PPP के साथ मिलकर सरकार बना रही है. वहीं इमरान खान की पार्टी PTI भी देश की छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन करने की तैयारी में है. लेकिन PTI की सरकार बनाने की संभावना न के बराबर दिख रही है.

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी प्रधानमंत्री पद की दौड़ से पीछे हटने की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी सरकार का हिस्सा बने बिना प्रधानमंत्री पद के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के उम्मीदवार का समर्थन करेगी. बिलावल ने कहा कि उनकी पार्टी को सरकार बनाने का जनादेश नहीं मिला है, इसलिए वह प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदारी नहीं करेगी.

बिलावल ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि उनके पिता जरदारी अगले राष्ट्रपति बनें. बिलावल ने कहा कि मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं, क्योंकि वह मेरे पिता हैं, मैं यह इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि देश इस समय भारी संकट में है और अगर कोई इस आग को बुझा सकता है तो वह आसिफ अली जरदारी हैं.

PTI पार्टी के संस्थापक इमरान खान ने कहा है कि उनकी पार्टी सरकार बनाने के लिए PML-N, PPP या MQM से कोई बात नहीं करेगी. PTI ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी.

लेखक: इमरान अंसारी