Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में इन लोकसभा सीटों पर किस्मत आजमाएंगे BJP के ये बड़े चेहरे! पार्टी ने तैयार किया महारथी दल…

Published

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने कई महारथियों को तैयार कर रखा है, जिससे पार्टी ने अपनी दृढ़ता और विशेषज्ञता को बढ़ाने का मन बनाया है। नरेन्द्र मोदी सरकार के बड़े मंत्रियों से लेकर राष्ट्रीय महासचिवों तक, कई अग्रणी नेता भी चुनाव में भाग लेने का निर्णय कर चुके हैं।

नरेन्द्र मोदी सरकार के बड़े मंत्री जैसे पीयुष गोयल और अरुण सिंह ने भी लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश के मेरठ से लेकर गाजीपुर तक कई सीटों पर बड़े नेताओं को उतारने की योजना बन रही है, जिससे पार्टी को वहां मजबूती मिल सकती है।

बिहार में कई बड़े चेहरे आजमा सकते हैं किस्मत!

वहीं, बिहार में सुशील कुमार मोदी से लेकर अन्य बड़े नेताओं की चुनाव में भाग लेने की संभावना है, जिससे पार्टी अपनी पूर्व उपलब्धियों को बनाए रख सकती है। क्योंकि पहले ही कई केन्द्रीय मंत्रियों ने विधानसभा चुनावों में भाग लेकर अच्छे परिणाम हासिल किए हैं, जिससे बीजेपी को और बढ़ावा मिला है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह पार्टी चुनावी समर में प्रदेश के बड़े नेताओं को भी उतारने का प्लान बना रही है, ताकि वहां पर भी अच्छे परिणाम हासिल किए जा सकें।

बीजेपी प्रवक्ता ने इसके संबंध में कहा कि, “हम उत्तर प्रदेश, बिहार और अन्य राज्यों में बड़े नेताओं को चुनाव में उतारकर लोकसभा और विधानसभा चुनावों में जनता के साथ जुड़ने का निर्णय किया है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि पार्टी की मजबूती और स्थिति हमेशा बनी रहे।”

इस नए चुनावी युद्ध के माध्यम से बीजेपी ने अपनी बारीकियों को मजबूत करने का निर्णय लिया है और पार्टी को विपक्ष के साथ मुकाबले में आगे बढ़ने के लिए तैयार किया है।

इन 14 लोकसभा सीटों पर होगा BJP का फोकस!

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी (BJP) यूपी की इन सीटों पर जल्द ही अपनी पहली सूची जारी कर सकती है और बीजेपी इस बार के चुनाव में उत्तर प्रदेश की उन 14 लोकसभा सीटों पर फोकस अपना पूरा फोकस रखने वाली है, जिनपर विपक्षी दलों का कब्जा है।

रायबरेली से प्रियंका गांधी चुनावी मैदान में उतरेंगी।

साल 2019 के चुनाव में BJP ने उत्तर प्रदेश में 49.98 प्रतिशत मत के साथ 62 सीटों की जीत हासिल की थी, जबकि उसके सहयोगी अपना दल (एस) को 2 सीटों पर जीत मिली थी। सूत्रों की मानें, इस बार की चुनावी लड़ाई में बीजेपी, अखिलेश यादव के गढ़ मैनपुरी और गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली सहित उत्तर प्रदेश की सभी 14 लोकसभा सीटों को जीतने के लिए तैयारी कर रही है। अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि रायबरेली में बीजेपी का प्रियंका गांधी के खिलाफ उतारने का एलान किया गया है।

2019 में बीजेपी सपा और कांग्रेस के गढ़ में लगा चुकी है सेंध!

पिछले चुनाव में बीजेपी ने गांधी परिवार के गढ़ माने जाने वाले अमेठी में राहुल गांधी को हराया था और इस बार भी प्रियंका गांधी के खिलाफ उतरकर जीत हासिल करने की कोशिश करेगी। इससे पहले भी BJP ने लोकसभा उपचुनाव में सपा के दो और गढ़, आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटें, सपा से छीनी थी।

इस बार के चुनाव में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर विपक्षी दलों का भी कब्जा है। राजनीति का ज्ञान रखने वालों का मानना है कि इन्हीं 14 सीटों पर रोमांचक और चुनौतीपूर्ण राजनीतिक घमासान होने वाला है।