लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकते है एक साथ 4 झटके, जानिए कौन कौन ?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलों पर विराम भी नहीं लग पाया था कि कांग्रेस के कई नेताओं के BJP में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे है. जिसमें नवजोत सिद्धू और मनीष तिवारी के बीजेपी में शामिल होने की खबर सामने आई है. हालांकि कांग्रेस सांसद के नजदीकी सूत्र ने इसे हास्यासपद बताया.

मनीष तिवारी के बीजेपी के संपर्क में होने की मीडिया रिपोर्ट्स आने के बाद कांग्रेस सांसद के करीबी सूत्रों का कहना है, यह बिल्कुल हास्यास्पद है. सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि इस बार पंजाब के आनंदपुर साहिब की जगह मनीष तिवारी बीजेपी के टिकट पर लुधियाना से चुनाव लड़ना चाहते हैं.

वहीं, बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि लुधियाना लोकसभा सीट से पार्टी के पास एक सक्षम उम्मीदवार है और इसी सीट को लेकर मनीष तिवारी के बीजेपी में शामिल होने को लेकर पेंच फसा हुआ है.

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को 4 झटके एकसाथ लग सकते हैं

कांग्रेस के लिए 2024 लोकसभा चुनाव से पहले ऐसी खबरें किसी बड़े झटके से कम नहीं होंगी. अभी कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने भाजपा का दामन थामा था. उसके थोड़े दिन बाद ही कमलनाथ और बेटे नकुलनाथ के जल्द बीजेपी ज्वाइन करने की खबरें तैरनी लगीं. कयासों के बीच एक और खबर आई. पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी भी कांग्रेस के नाराज चल रहे हैं. सूत्रों की मानें तो पंजाब के आंनदपुर साहिब से सांसद मनीष लगातार बीजेपी के संपर्क में हैं. हालांकि उनके करीबी ने इसे हास्यास्पद बताया है.

इसी बीच नवजोत सिद्धू के BJP में शामिल होने के भी कयास ज़ोरों पर है. अगर अटकलें सही साबित हुईं तो कांग्रेस को चुनाव से पहले 4 झटके एकसाथ लग सकते हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कमलनाथ के BJP में शामिल होने की चर्चाओं को किया खारिज

दूसरी तरफ, मध्य प्रदेश से संबंधित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कमलनाथ के भाजपा के साथ जाने की अटकलों को खारिज कर दिया और कहा कि उनका पार्टी एवं गांधी-नेहरू परिवार से कई दशक पुराना रिश्ता है. हालांकि इस बीच कमलनाथ के बेटे और कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर अपने परिचय से कांग्रेस का जिक्र हटा दिया.

‘एक्स’ पर नकुलनाथ के परिचय में अब सिर्फ इतना लिखा है कि वह छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश) के सांसद हैं.

लेखक: इमरान अंसारी