शंभू बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच तनाव बढ़ा, किसान संगठनों ने किया बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने का ऐलान

Published

शंभू बॉर्डर: दिल्ली से शम्भु बैरिकेड के पास किसानों और हरियाणा पुलिस के बीच तनाव और उत्साह बढ़ रहा है। सूत्रों के अनुसार, किसान संगठनों ने सूत्रों कोड़कर बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने का ऐलान किया है, जवाब में हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस की गोलियों का इस्तेमाल किया है। इस संघर्ष के परिणामस्वरूप, दर्जनों किसान घायल हो चुके हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, खनोरी बॉर्डर के हालात खराब हो चुके हैं।

किसानों के आंदोलन का एलान करते हुए, किसान नेता बोले, “हम बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ेंगे। हमारी मांगों को पूरा करने के लिए हमें अपनी आवाज बुलंद करनी होगी।” उन्होंने इसे किसानों के सामूहिक प्रतिरोध का हिस्सा बताया।

विवाद के बीच, हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस की गोलियों का इस्तेमाल किया, जिसमें दर्जनों किसान घायल हो चुके हैं। वहीं, कई की हालत गंभीर हैं।

किसानों से कृषि मंत्री की अपील

केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने इस स्थिति पर राय दी और कहा, “निरंतर बातचीत से ही समाधान निकाला जा सकता है। मैं किसान संगठन से अपील करता हूं कि वे सभी मुद्दों का समाधान निकालने के लिए बातचीत के रास्ते आगे बढ़ें।”

यूपी में कल होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक!

यूपी के मेरठ में भी किसानों के विरोध प्रदर्शन पर बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा, “यह आंदोलन जारी रहेगा, बातचीत से ही समाधान निकल सकता है। एसकेएम (संयुक्त किसान मोर्चा) कल बैठक करेगा और तय करेगा कि क्या करना है।”

इस घड़ी में, तनाव के माहौल में बने हुए सूत्रों का कहना है कि सरकार को तत्परता के साथ मुद्दों का समाधान निकालने के लिए जल्दी से बातचीत का समर्थन करना चाहिए ताकि इस स्थिति को नियंत्रित किया जा सके और और दुर्घटनाओं का सामना किया जा सके।