दिल्ली में सत्यपाल मलिक के घर और दफ्तर पर CBI के छापे, सत्यपाल मलिक ने दी पहली प्रतिक्रिया, किया बड़ा खुलासा

Published

नई दिल्ली/डेस्क: पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक और उनके करीबियों के घर पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार, 22 फरवरी 2024 को छापा मारा। जिसके बाद सत्यपाल मलिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए इस छापेमारी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उनके अकाउंट से लिखा गया- पिछले 3-4 दिनों से मैं बिमार हूं ओर हस्पताल में भर्ती हूं। जिसके वावजूद मेरे मकान में तानाशाह द्वारा सरकारी एजेंसियों से छापे डलवाएं जा रहें हैं। मेरे ड्राईवर, मेरे साहयक के ऊपर भी छापे मारकर उनको बेवजह परेशान किया जा रहा है। में किसान का बेटा हूं, इन छापों से घबराऊंगा नहीं। में किसानों के साथ हूं- सत्यपाल मलिक (पूर्व गवर्नर) #SatyapalMalik

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के मामले में सीबीआई तलाशी कार्यवाही कर रही है। सत्यपाल मलिक ने अपने कार्यकाल के दौरान इस परियोजना से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उन्होने आरोप लगाया था कि किश्तवाड़ में हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट से संबंधित दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी।

किरू जलविद्युत परियोजना एक रन-ऑफ-रिवर योजना है, जो किश्तवाड़ जिले में चिनाब नदी पर प्रस्तावित है। इसमें 135 मीटर ऊंचे बांध और 156 मेगावाट की 4 इकाइयों के साथ एक भूमिगत पावर हाउस शामिल है।

लेखक: करन शर्मा