पीएम मोदी ने गहरे समंदर के अंदर जाकर प्राचीन द्वारका जी के किए दर्शन, देखें वीडियो

Published

द्वारका/गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के दौरे के दौरान द्वारका में कई महत्वपूर्ण घटनाएं की हैं। पहले उन्होंने बेट द्वारका मंदिर में पूजा-अर्चना की और उसके बाद सुदर्शन सेतु नामक सबसे लंबा केबल ब्रिज का उद्घाटन किया। इसके बाद, प्रधानमंत्री ने पंचकुई समुद्र तट पर स्कूबा डाइविंग की, जिसमें उनकी सुरक्षा के लिए भारतीय नौसेना के अधिकारी भी थे।

गुजरात के द्वारका में एडवेंचर स्पोर्ट्स और टूरिज्म को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री ने स्कूबा डाइविंग का अनुभव किया। इस दौरान, उन्होंने गहरे समुद्र में जाकर वहां प्रार्थना भी की, जहां भगवान श्री कृष्ण के जलमग्न द्वारका शहर है। द्वारका को भगवान श्री कृष्ण से जुड़ा हुआ एक प्राचीन शहर माना जाता है, जो समृद्धि और भव्यता का प्रतीक था।

प्रधानमंत्री मोदी ने स्कूबा डाइविंग के दौरान पानी के भीतर भगवान कृष्ण को अर्पण करने के लिए मोर पंख भी साथ लिए थे। उन्होंने अपने भाषण में इस अनुभव को साझा करते हुए कहा कि यह एक दिव्य अनुभव था और उन्हें भगवान श्री कृष्ण से गहरे जुड़ाव का अहसास हुआ।

इस दौरान, प्रधानमंत्री ने द्वारका में अपने दर्शन के अनुभव को साझा करते हुए स्कूबा डाइविंग के महत्व पर बातचीत भी की। उन्होंने स्कूबा डाइविंग को एक दिव्य अनुभव बताया और इससे आए सामाजिक और आध्यात्मिक लाभों की चर्चा की।

इस प्रदर्शन के माध्यम से, प्रधानमंत्री ने गुजरात के द्वारका को एक प्रमुख पर्यटन स्थल और एडवेंचर स्पोर्ट्स का केंद्र बनाने का संकल्प जताया है। उनकी इस प्रयासी पहल से स्थानीय लोगों को और भी रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं और स्थानीय समुदाय का विकास हो सकता है।