गरीब किसान के फटे-पुराने कपड़े देख, बेंगलुरु मेंट्रो में नहीं बैठने दिया गया, वीडियो वायरल होने के बाद बर्खास्त हुआ सिक्योरिटी सुपरवाइजर

Published

बेंगलुरु/कर्नाटक: बेंगलुरु मेट्रो ने एक किसान को चढ़ने के रोकने के मामले में सुरक्षा सुपरवाइजर को बर्खास्त किया है, जिसे लोगों में गुस्सा है। वीडियो में दिखा गया कि किसान फटे-पुराने कपड़े पहनकर मेट्रो रेल में चढ़ने की कोशिश कर रहा था, जिसके सर पर एक थैला रखा हुआ था।

बीएमआरसीएल के एमडी एम. महेश्वर राव ने बर्खास्तगी का आदेश जारी करते हुए जांच का आश्वासन दिया और लोगों से खेद जताया। टिकट खरीदने के बाद भी किसान को ट्रेन में चढ़ने की इजाजत नहीं मिलने पर एक यात्री ने सवाल उठाया और सुपरवाइजर से जमकर बहस की, पर सुपरवाइजर ने यह कहकर जवाब दिया कि यदि किसान को अंदर जाने दिया जाएगा तो अन्य यात्री परेशान होंगे।

इस मामले में लोगों का आक्रोश सोशल मीडिया पर भी दिखा। कई यूजर्स ने बीएमआरसीएल के कर्मचारियों की तत्परता को सवालित किया और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सामाजिक कार्यकर्ता बृंदा अदिगे ने कहा कि कर्मचारियों को शिक्षित करें और नागरिकों को परेशान नहीं करना चाहिए।

बीएमआरसीएल ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने का आदान-प्रदान किया और लोगों से खेद जताते हुए यात्री को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी।