डॉक्टर सुसाइड केस में AAP विधायक दोषी! कोर्ट के फैसले के बाद BJP ने पूछा- विधायक को कब बर्खास्त करेगी पार्टी?

Published

नई दिल्ली: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने डॉक्टर सुसाइड मामले में आम आदमी पार्टी के देवली से विधायक प्रकाश जारवाल को दोषी करार दिया है। यह फैसला स्पेशल जज एमके नागपाल ने सुनाया है। कोर्ट ने अपना फैसला 8 फरवरी को हुई सुनवाई के दौरान ही सुरक्षित रख लिया था। इस मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से मनीष रावल, आरोपी प्रकाश जारवाल की ओर से वकील एसपी कौशल, आरोपियों कपिल नागर और हरीश कुमार की ओर से वकील रवि द्राल ने दलीलें रखी थीं।

बात दें कि इस मामले में 25 अगस्त 2023 को दोनों पक्षों की ओर से गवाहों के बयान पूरे हो गए थे। 11 नवंबर 2021 को कोर्ट ने इस मामले के आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किया था। कोर्ट ने हरीश जारवाल को सुसाइड के लिए उकसाने के आरोपों से बरी कर दिया था।

किन धारोओं में पाए गए दोषी?

कोर्ट ने प्रकाश जारवाल और कपिल नागर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 386, 384, 506 और 120बी के खिलाफ आरोप तय करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने आरोपी हरीश जारवाल को धारा 306 और 386 के आरोपों से मुक्त कर दिया। जबकि धारा 506 का आरोप तय करने का आदेश दिया था।

क्या था मामला?

18 अप्रैल 2020 को डॉक्टर राजेंद्र सिंह ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी की थी। पुलिस ने डॉक्टर के यहां दो पेज का एक सुसाइड नोट भी बरामद किया था, जिसमें प्रकाश जारवाल और कपिल नागर को जिम्मेदार ठहराया था। जांच के दौरान पुलिस को एक डायरी भी मिली थी, जिसमें डॉक्टर के कुछ पानी के टैंकर जल बोर्ड में चलने की बात कही गई थी। डायरी में उन टैंकर्स के लिए प्रकाश जारवाल पर पैसे मांगने का आरोप लगाया गया था।

कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी का आप पर हमला!

दिल्ली BJP अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि विधायक प्रकाश जरवाल को दक्षिण दिल्ली में टैंकर माफिया के संरक्षक हैं और 2021 में उनके चुनाव क्षेत्र के एक डाक्टर ने आत्महत्या की थी और एक पत्र छोड़ा था, जिसमें विधायक प्रकाश जरवाल को अपने आर्थिक एवं मानसिक उत्पीड़न का दोषी ठहराया था। जिसके बाद वह जेल में रहे और वर्तमान में जमानत पर बाहर थे।

बीजेपी लगातार मुख्यमंत्री से इस अपराधिक विधायक पर कार्रवाई की मांग करती रही है, लेकिन केजरीवाल ने अपने इस भ्रष्ट नवरत्न पर कोई कार्रवाई नहीं की। क्योंकि सम्भवतः जरवाल टैंकर माफिया से उगाही का बड़ा भाग पार्टी खाते में जमा कराते रहे होंगे।

न्यूज इंडिया को दिए अपने एक इंटरव्यू में बीजेपी नेता वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है की आज सम्बंधित न्यायलय ने प्रकाश जरवाल को हत्या का दोषी करार दिया है, जिसके बाद अब उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म होना तय है।

वहीं, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि आम आदमी पार्टी अपराधियों का एक गिरोह है और जब प्रकाश जरवाल का मामला आया था। उस समय भी भाजपा ने जोरदार विरोध किया था और उस वक्त भी अरविंद केजरीवाल ने अपने विधायक के बचाव में व्यक्तव्य दिया था।

उन्होंने कहा कि जब कोर्ट का फैसला आएगा, तो जरवाल की विधायकी तो चली ही जाएगी। लेकिन आज अरविंद केजरीवाल को डॉक्टर के परिवार से जरवाल का बचाव करने की माफी मांगनी चाहिए और जरवाल सहित दागी विधायकों को विधानसभा एवं पार्टी से निष्कासित करें।

बीजेपी की आप पार्टी से मांग?

बीजेपी नेताओं ने कहा है की दिल्ली बीजेपी मांग करती है की अरविंद केजरीवाल अविलंब ना सिर्फ विधायक प्रकाश जरवाल को बल्कि अमानुतुलाह खां, मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, सोमनाथ भारती, अखिलेश त्रिपाठी, संजीव झा आदि अन्य विधायकों जिन पर अपराधिक या भ्रष्टाचार के मुकदमे चल रहे हैं को विधानसभा एवं आम आदमी पार्टी से निष्कासित करें।