दिल्ली में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने के सिलसिले पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी को घेरा

Published

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से अलग-अलग इलाकों में बुलडोजर चल रहे हैं। ये बुलडोजर किसके हैं और किसके इशारे पर चल रहे हैं। ये सवाल कई लोगों का है। क्योंकि दिल्ली के संगम विहार इलाके में अवैध निर्माण पर कार्रवाई कर रहा बुलडोजर वन विभाग का है।

वहीं, बीते बुधबार को खजूरी खास में चला बुलडोजर डीडीए का बताया गया और कहा गया कि ये कार्रवाई अवैध निर्माण पर हुई है। यहां पर हुई कार्रवाई को मीडिया की कवरेज इसलिए मि गई। क्योंकि ध्वस्त हुए मकानों में एक मकान रैट माइनर वकील हसन का भी था। वही वकील हसन जिसने उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों की जान बचाई थी।

हैरानी की बात तो ये है कि इस कार्रवाई के दौरान किसी को भी उसके घर गिराने का नोटिस नहीं दिया गया है। इस मामले पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है कि, “जिस तेजी से दिल्ली में विध्वंस अभियान चल रहा है, वैसा पहले कभी नहीं देखा गया। लगभग 3 लाख लोग बेघर हैं और यह काम डीडीए, एलएंडडीओ और रेलवे एजेंसियों ने किया है। केंद्र सरकार ऐसा नहीं कर सकती है। इस बार एलजी खुले तौर पर दिल्ली जल बोर्ड की एकमुश्त समाधान योजना के खिलाफ खड़े हो गए हैं। अन्यथा, वह पत्र की एक पंक्ति लिखनी पड़ी कि उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया है और इस योजना को पेश करने की जरूरत है क्योंकि इसका महत्व है।