CID ने कांग्रेस नेता देबब्रत सैकिया और भूपेन बोरा को भेजा समन, 6-7 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

Published

असम: असम में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा दौरान हुई झड़प मामले में, असम CID ने कांग्रेस नेता देबब्रत सैकिया और भूपेन बोरा को समन भेजने का निर्णय लिया है। न्यूज एजेंसी ANI से मिली जानकारी के अनुसार, जांच एजेंसी ने दोनों नेताओं को 6-7 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है।

26 फरवरी को असम CID ने पहले ही देबब्रत सैकिया को समन जारी किया था, और अब भूपेन बोरा को भी समन भेजा गया है। इस समन का संदेश है कि जांच एजेंसी ने इस मामले में जानकारी प्राप्त करने का इरादा किया है और उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

इस घटना की शुरुआत 23 जनवरी को हुई थी, जब कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुवाहाटी में शुरू हुई थी। इस यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस बैरिकेड तोड़ दी थी। इसके बाद, दोनों नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।

अब, इस मामले में असम CID ने दोनों नेताओं को तलब लेने का निर्णय लिया है और उन्हें 6-7 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे निर्वाचन से पहले राजनीतिक दलों में उत्तराधिकारी चयन से जुड़ी चुनौतियों की चर्चा हो सकती है।