पीएम मोदी ने परिवारवाद को लोकतंत्र के लिए बताया खतरा, विपक्ष पर जमकर बोला हमला!

Published

संगारेड्डी/तेलंगाना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के संगारेड्डी में एक सार्वजनिक सभा के दौरान कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि ‘परिवारवाद’ लोकतंत्र के लिए खतरा है और नई प्रतिभाओं को उभरने नहीं देता है। उन्होंने दुर्गंधर के ताजा उदाहरणों के साथ बताया कि शासक परिवारें मजबूत होते हैं, लेकिन राज्य कमजोर होते हैं।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और उसके सहयोगियों को उनके हजारों करोड़ के घोटालों का पर्दाफाश करने पर गाली देने का आरोप लगाया और यह सुनिश्चित किया कि उनका कोई परिवार नहीं है। उन्होंने कहा कि वे व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाते हैं, लेकिन परिवारवाद के खिलाफ हैं।

प्रधानमंत्री ने विपक्षी नेताओं को भी आलोचना की और कहा कि वे वैचारिक लड़ाई लड़ रहे हैं, जिससे युवाओं को राजनीति में आने में मुश्किल हो रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 50 वर्ष से कम उम्र के व्यक्तियों को राजनीति में आने की अनुमति नहीं देती है क्योंकि कोई युवा कांग्रेस पर कब्जा न कर ले। यही कारण है कि वे 75, 80 और 85 साल के लोगों को अध्यक्ष पद पर बैठाते हैं।

पीएम मोदी ने ये भी आरोप लगाया कि परिवारवादियों ने अपनी तिजोरियां भरने के लिए देश को लूटा है और उन्होंने काले धन को सफेद करने के लिए महंगे उपहार लेने का भी आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने यह भी दावा किया कि उन्होंने सभी उपहारों की नीलामी से 150 करोड़ रुपये जुटाए गए हैं, जो सार्वजनिक सेवा में खर्च किए गए हैं।

मोदी ने अपनी सरकार के कई उपलब्धियों को भी हासिल किया, जैसे कि अनुच्छेद 370 को खत्म करना और राम मंदिर के निर्माण का आयोजन करना। उन्होंने दावा किया कि भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है और उन्होंने तेलंगाना के विकास के लिए जनता का समर्थन मांगा।