व्लादिमीर पुतिन का जेलेंस्की के काफिले पर बड़ा मिसाइली हमला

Published

नई दिल्ली/डेस्क: राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सहयोगी और रूसी सुरक्षा परिषद के उपाध्यक्ष दिमित्री मेदवेदेव ने सोमवार को मौजूदा यूक्रेनी नेतृत्व के साथ शांति वार्ता से इनकार कर दिया. साथ ही कहा कि यूक्रेन रूस का हिस्सा है। दक्षिणी रूस में मेदवेदेव ने कहा कि रूस अपना विशेष सैन्य अभियान जारी रखेगा, जब तक कि दूसरा पक्ष आत्मसमर्पण नहीं कर देता.

उन्होंने कहा कि रूस के ऐतिहासिक हिस्से को घर लौट जाना चाहिए. अब इसी बीच रूस ने यूक्रेन पर एक और बड़ा हमला कर दिया है. जिसमें यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की बाल-बाल बचे है.

बाल-बाल बचे जेलेंस्की

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के काफिले के बेहद करीब मिसाइल गिरने की बात कही जा रही है. कहा जा रहा है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की बाल बाल बचे हैं. रुस-यूक्रेन युद्ध की शुरूआत के बाद पहली बार जलेंस्की के इतने करीब मिसाइल अटैक हुआ है. जानकारी के मुताबिक ओडेसा में यूक्रेन के राष्ट्रपति और ग्रीस के प्रधानमंत्री की मुलाक़ात होनी थी. जब राष्ट्रपति जेलेंस्की का काफिला जब ग्रीस एंबेसी पहुँचा, तो करीब 100 मीटर की दूरी पर मिसाइल से हमला हुआ.

जेलेंस्की ने कहा – कई लोग मारे गए और घायल हुए

जेलेंस्की ने कहा कि हमने आज ये हमला देखा. आप देख सकते हैं कि हम किसके साथ जूझ रहे हैं, उन्हें इसकी परवाह नहीं है कि वे कहां हमला करते हैं. ज़ेलेंस्की ने बुधवार ने कहा कि मुझे पता है कि आज इस घटना में काफी नुकसान पहुंचा है. मुझे अभी तक सभी डिटेल नहीं मिले हैं, लेकिन मुझे पता है कि कई लोग मारे गए हैं और घायल हुए हैं.

लेखक: इमरान अंसारी