दिल्ली: एनसीबी ने भारत-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड ड्रग तस्करी नेटवर्क के सरगना जाफर सादिक को किया गिरफ्तार, जानिए कौन है जाफर सादिक?

Published

नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने भारत-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड ड्रग तस्करी नेटवर्क के सरगना जाफर सादिक को गिरफ्तार कर लिया है। इस कार्रवाई के दौरान करीब 2 हजार करोड़ रुपये के ड्रग्स को ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, और मलेशिया भेजने का आरोप लगाया गया है। जाफर सादिक एक तमिल फिल्म प्रोड्यूसर भी है और पुलिस का शक है कि उसने फिल्म बनाने का रास्ता चुनकर ड्रग्स की काली कमाई को छिपाने की कोशिश की है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुताबिक, इस ड्रग्स सिंडिकेट ने अब तक 45 बार बाहर ड्रग्स भेजा है और इसका नेटवर्क भारत के बाहर न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, और मलेशिया तक फैला हुआ है। एनसीबी की जांच में पता चला है कि इस सिंडिकेट का सरगना तमिल फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा है और अब वे यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या फिल्में इस ड्रग्स की काली कमाई को सफेद करने के लिए बनाई जा रही थीं या फिर इसके पीछे कोई और मंशा थी।

हेल्थ फूड और सूखे नारियल की आड़ में हो रही थी तस्करी

इस ड्रग्स सिंडिकेट के सदस्यों को हेल्थ फूड पाउडर और सूखे नारियल की आड़ में हवाई और समुद्री कार्गो के जरिये ड्रग्स तस्करी करने का आरोप लगा गया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने यह ड्रग्स सिंडिकेट ध्वस्त करने के लिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलियाई एजेंसी के संपर्क में है।