उत्तर प्रदेश में CAA नोटिफिकेशन के बाद बढ़ी सुरक्षा, DGP मुख्यालय से जारी किया गया अलर्ट

Published

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (DGP) प्रशांत कुमार ने आज राज्यभर में सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ावा देने के लिए अलर्ट जारी किया है। इसका मुख्य उद्देश्य उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुए CAA नोटिफिकेशन के बाद सुरक्षा को मजबूती से बनाए रखना है।

डीजीपी प्रशांत कुमार ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं और संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा, “हमें सुनिश्चित करना है कि समाज के हर व्यक्ति को सुरक्षित महसूस हो और किसी भी प्रकार की अपातकालीन स्थिति में त्वरित निर्णय लिया जा सके।”

इसके साथ ही, प्रशांत कुमार ने पूरे राज्य में पुलिस को फूट पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, “फूट पेट्रोलिंग, सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन कैमरों के माध्यम से नजर रखना हमारी प्राथमिकता है ताकि किसी भी आपत्तिजनक स्थिति को पहले ही रोका जा सके।”

डीजीपी ने इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी मुख्यालय से पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, “सोशल मीडिया एक महत्वपूर्ण स्रोत है जिससे हम लोगों की भावनाओं और आपत्तिजनक पोस्टिंग का पता लगा सकते हैं, इसलिए इसे भी निगरानी में रखा जाएगा।”

इसके अलावा, डीजीपी ने कहा कि इस कानून के तहत किसी की नागरिकता नहीं जाएगी और भड़काऊ या आपत्तिजनक पोस्ट पर कार्रवाई की जाएगी। वह निर्देश देते हुए कहते हैं, “हम सभी को ध्यान रखने के लिए कहते हैं कि सजग रहें और ऐसी कोई कोशिश ना करें जिससे समाज में असुरक्षा का माहौल बना रहे।”

डीजीपी प्रशांत कुमार ने जनता से सहयोग का आग्रह किया है और कहा है कि वे भी सतर्क रहें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि को पुलिस को सूचित करें।