BRS एमएलसी के कविता को ED गिरफ्तार कर दिल्ली ला रही है, वहीं होगी आगे की पूछताछ- सूत्र

Published

हैदराबाद/तेलंगाना: सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीआरएस एमएलसी कविता को ईडी ने हिरासत में लिया है। वहीं, BRS विधायक हरीश राव BRS एमएलसी के कविता के आवास पर पहुंचे।

खबर है कि के. कविता को ED द्वारा दिल्ली लाया जा रहा है। उनसे आगे पूछताछ दिल्ली में की जाएगी।

बता दें कि BRS एमएलसी के. कविता, जिनके घर पर प्रवर्तन निदेशालय और आयकर अधिकारियों ने छापा मारा था। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि कविता दिल्ली शराब नीति मामले में रिश्वतखोरी के आरोप में जांच के दायरे में हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कविता को मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत हैदराबाद में उनके परिसरों पर छापेमारी के बाद ईडी ने हिरासत में ले लिया है।

इसी बीच ANI ने एक वीडियो जारी किया है, जो BRS एमएलसी के कविता के आवास के अंदर की वीडियो सामने आई। जहां पर ईडी और बीआरएस नेता केटीआर राव के बीच तीखी नोकझोंक चल रही है।

बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे से मिले हुए हैं- बीआरएस प्रवक्ता

तलाशी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, बीआरएस के प्रवक्ता श्रवण दासोजू ने आरोप लगाया है कि छापे राजनीति से प्रेरित थे और के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली पार्टी के नेताओं को परेशान करने के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों एक-दूसरे से मिले हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि, ”(प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जहां भी जाते हैं ईडी और आईटी (आयकर) या तो आगे निकल जाते हैं या सफल हो जाते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि तेलंगाना में यही हो रहा है। वे बीआरएस में दहशत की स्थिति पैदा करना चाहते हैं। बीआरएस नेता ने कहा, ईडी और आईटी जो भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं, उन्हें तेलंगाना के उन कांग्रेस नेताओं की परवाह नहीं है, जिन्होंने अवैध रूप से इतनी संपत्ति अर्जित की है।

ईडी ने पूर्व में तेलंगाना के पूर्व सीएम के.चंद्रशेखर राव की बेटी से घोटाले में रिश्वतखोरी के आरोपों और धन हस्तांतरण के बारे में पूछताछ की है, जहां यह दावा किया गया था कि 100 करोड़ रुपये बदले गए थे।