पाकिस्तानी एयरस्ट्राइक का तालिबान ने दिया मुंहतोड़ जवाब, पाक सेना हुई हैरान

Published

नई दिल्ली/डेस्क: पाकिस्तान के हवाई हमले में आठ अफगानियों की मौत हो गई थी. इसके बाद अफगानिस्तान की सरजमीं पर पाकिस्तानी एयरस्ट्राइक का तालिबान ने मुंहतोड़ जवाब दिया है.

पाकिस्तानी वायुसेना ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के एक कमांडर के घर को निशाना बनाकर इस हमले को खासतौर पर अंजाम दिया था. एयरस्ट्राइक के दौरान पाकिस्तानी सेना ने दो अलग-अलग क्षेत्रों में हमले को अंजाम दिया है. करीब रातभर चले हमले में पाकिस्तानी सेना ने 8 आतंकियों को ढेर कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारे गए आतंकी हाफिज गुलबहादर समूह से जुड़े हुए थे.

अफगानिस्तान का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब

एयरस्ट्राइक के जवाब में तालिबान की सेनाओं ने पाकिस्तान की सैन्य चौकियों को हथियारों से निशाना बनाया है और खूब गोलीबारी-बमबारी की है. पाक और अफगान की सेनाओं के बीच में सीमा पर भी खूनी झड़पें हुई हैं, जिनमें कुछ पाक सैनिकों के घायल होने की खबर है. तालिबानी नेतृत्व वाले रक्षा मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है.

बता दें, कि पाकिस्तान के अशांत शहरों में हाल में हुए आतंकवादी हमलों के बाद दोनों पड़ोसी देशों में छिड़ी जुबानी जंग के बीच पाकिस्तान ने सोमवार को अफगानिस्तान के अंदरूनी इलाकों में हवाई हमले किए, जिसमें तीन बच्चों सहित आठ आम नागरिकों की मौत हो गई.

दोनों देशों के बीच जुबानी जंग

पाकिस्तान में हाल के आतंकवादी हमलों को लेकर दोनों देशों के बीच बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. पाकिस्तान का आरोप है कि हमले अफगानिस्तान की सरजमीं से किए गए थे. जबकि तालिबान ने पाकिस्तान के इस दावे को गलत बताया है.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक अफगान क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा किए गए हवाई हमलों में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का कमांडर अब्दुल्ला शाह मारा गया. हालांकि कमांडर ने बाद में एक वीडियो जारी कर दावा किया कि वह दक्षिण वजीरिस्तान में है.

लेखक: इमरान अंसारी