बदायूं हत्‍याकांड का रहस्य… आरोपी जावेद ने असल में 2 मासूम बच्चों की जान क्यों ली ?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: डबल मर्डर के आरोपी जावेद पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है. बदायूं पुलिस ने फरार आरोपी पर इनाम घोषित किया. बदायूं के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के बाबा कॉलोनी में हुए दो मासूम बच्चों के मर्डर का जावेद आरोपी है.

इसी बीच बदायूं में दो मासूमों की हत्या का मामला में डीएम ने एनकाउंटर की घटना की मजिस्ट्रेटियल जांच के आदेश दिए हैं. डीएम ने घटना की जांच सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपी है. डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट से जांच कर 15 दिन में रिपोर्ट मांगी है.

बीवी ने किया साजिद के इस झूठ का पर्दाफाश

इसी बीच साजिद की बीवी सना का बयान भी सामने आ गया है. साजिद ने अपनी बीवी के प्रेग्नेंट होने और अस्पताल में होने की बात कह कर बच्चों की मां संगीता से पांच हजार रुपए मांगे थे. लेकिन अब सना ने बताया है कि वो तो प्रेगनेंट है ही नहीं, अस्पताल में भर्ती होना तो दूर की बात है. ऐसे में उसे इलाज के लिए पैसे की जरूरत क्यों पड़ेगी. वो तो बीते 15 दिनों से अपने मायके में रह रही है. साजिद खुद उसे लाकर ससुराल छोड़ गया था.

जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहा था, इसी बीच बाबा कालोनी में हुई दुस्साहसिक घटना ने सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न कर दिया. तोड़फोड़ और आगजनी होने पर लखनऊ से भी उच्च अधिकारियों के फोन आते रहे. मंडल स्तरीय अधिकारी तो रात में ही यहां आ गए थे. डीएम मनोज कुमार, एसएसपी आलोक प्रियदर्शी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ रातभर भ्रमण कर हालात को सामान्य बनाने की कोशिश करते रहे. हत्यारोपित साजिद के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद लोगों का गुस्सा थोड़ा कम हुआ, लेकिन आक्रोश अब भी बना हुआ है.

लेखक: इमरान अंसारी