सीतापुर जेल से लिखी गई यूपी की दो सीटों पर रार की स्क्रिप्ट, सपा में अभी भी आजम खान का दवदबा!

Published

लखनऊ/उत्तर प्रदेश: लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान वैसे तो सभी पार्टियां अपनी-अपनी दावेदारी ठोक रही हैं। लेकिन यूपी की दो लोकसभा सीटों (मुरादाबाद और रामपुर) पर एक ही पार्टी के दो-दो प्रत्याशी आमने-सामने हैं, जिसको लेकर यूपी की राजनीति का माहौल गरमाया हुआ है। राजनीति के जानकारों का ऐसा मानना है कि रामपुर और मुरादाबाद लोकसभा सीट को लेकर समाजवादी पार्टी में मचे घमासान की स्क्रिप्ट सीतापुर जेल में लिखी गई है।

यही कारण है कि यूपी की इन दो लोकसभा सीटों पर अब बीजेपी बनाम सपा नहीं बल्कि, अखिलेश यादव बनाम आजम खान का मुकाबला बचा है। क्योंकि पहले सपा के मुरादाबाद लोकसभा सीट से सांसद एसटी हसन ने नामांकन कर दिया और फिर उसके बाद बिजनौर की पूर्व विधायक रुचिवीरा ने खुद को प्रत्याशी बताते हुए बुधवार को नामांकन कर दिया। जिसके बाद सपा की रार अभी बरकरार है और पार्टी में असमंजस की स्थिति है।

रामपुर में मोहिबुल्ला नदवी को सपा ने मैदान में उतारा

उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद और रामपुर लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है, जिसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख आज यानी बुधवार को दोपहर 3 बजे तक थी।

हालांकि समाजवादी पार्टी ने समय रहते इस रार पर काबु पा लिया और सपा ने आजम की नजदीकी रुचीवीरा को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया, जबकि एसटी हसन का सपा से नामांकन खारिज करने की जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी को दी। जबकि रामपुर से दिल्ली संसद परिसर स्थित जामा मस्जिद के इमाम मौलाना मोहीबुल्लाह नदवी को सपा से एकमात्र अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है।