बॉलीवुड एक्टरों की राजनीति में एंट्री ने पकड़ा जोर, शिंदे गुट की शिवसेना में शामिल हुए गोविंदा

Published

महाराष्ट्र: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ही वैसे तो कई बॉलीवुड स्टार की एंट्री राजनीति में हो चुकी है। लेकिन बॉलीवुड एक्टर गोविंदा ने एक बार फिर से राजनीति में एंट्री मारकर सबको चौंका दिया है। गुरुवार को एक्टर ने अचानक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए हैं। जिसके बाद से ही महाराष्ट्र की राजनीति में खलबली मच गई है। अटकलें हैं कि गोविंदा उत्तर-पश्चिम मुंबई सीट से शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं, जिसमें वह शिवसेना (UBT) के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर को चुनौती देंगे।

मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो हाल ही में अभिनेता गोविंदा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद से ही एक्टर की राजनीति में आने की अटकलें लगाई जा रही थी। पिछले हफ्ते हुई इस मुलाकात से गोविंदा की राजनीतिक वापसी की अफवाहें तेज हो गई थी।

इससे पहले कांग्रेस के साथ काम कर चुके हैं गोविंदा

ऐसा पहली बार नहीं है कि गोविंदा ने राजनीति में एंट्री मारी है। एक्टर इससे पहले 2004 में कांग्रेस की तरफ से मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने बीजेपी के दिग्गज नेता राम नाईक को हराया था। हालांकि, बाद में गोविंदा ने कांग्रेस पार्टी से नाता तोड़ लिया और 2009 के लोकसभा चुनाव में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया। ऐसा उन्होंने क्यों किया यह बात कभी बाहर नहीं आई।

एक्टिंग के बाद बॉलीवुड में हाथ आजमा रहे हैं फिल्मी सितारें

एक्टिंग के बाद बॉलीवुड एक्टरों की राजनीति में एंट्री ने घमाशान मचा रखा है। 2024 का आम चुनाव बॉलीवुड एक्टरों के नाम रहने वाला है क्योंकि हाल ही में कई एक्टर राजनीति में अपना हाथ आजमाने उतर चुके हैं। इस लिस्ट में… कंगना रनौत, अरुण गोविल, गोविंदा का नाम शामिल है।