इलेक्टोरल बॉन्ड पर PM मोदी का पहला बयान, एक ही जवाब में सभी विपक्षी दलों को किया हैरान !

Published

नई दिल्ली/डेस्क: पीएम ने कहा कि मैं पूछना चाहता उन सभी विद्वानों से कि 2014 से पहले जितने भी चुनाव हुए, उनमें पैसा तो खर्च हुआ ही होगा, तो कौन सी ऐसी एजेंसी है, जो बता पाए कि पैसा कहां से आया, कहां गया? मोदी ने चुनावी बॉन्ड बनाया, इसके कारण आज आप ढूंढ पा रहे हो कि बॉन्ड किसने लिया, किसे दिया.

वर्तमान समय में देश के अंदर सबसे अधिक चर्चा का केंद्र बना हुआ है, इलेक्टोरल बॉन्ड यानी चुनावी चंदा. इसको लेकर विपक्ष के नेता लगातार सरकार और देश की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा पर कई तरह के आरोप लगा रहे हैं. जिसका कई दफे भाजपा के नेता ने जवाब भी दिया है. लेकिन, इसके बाबजूद इस मामले पर सवाल उठाना बंद नहीं हुआ और विपक्ष इसे चुनावी मुद्दा बना रही है. ऐसे में अब इस पूरे मामले पर खुद पीएम मोदी का बड़ा रीएक्शन सामने आया है. पीएम मोदी ने इस पूरे मामले पर कांग्रेस को ही कठघरे में लाकर खड़ा कर दिया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष को दिया करारा जवाब

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी ने इलेक्टोरल बॉन्ड की स्कीम बनाई तो पता चल पा रहा है कि कौन-सा पैसा किसने कब और किसको दिया. जो लोग डेटा पब्लिक होने को लेकर हल्ला मचा रहे हैं, उन्हें बाद में अफसोस होगा. PM से पूछा गया कि विपक्ष सरकार पर ED-CBI के गलत इस्तेमाल करने आरोप लगा रहा है. इस पर PM ने कहा कि हमने ED की स्थापना नहीं की, न ही हमारी सरकार PMLA कानून लाई है.

यूपी के मेरठ में पहली रैली

लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 31 मार्च को यूपी के मेरठ में पहली रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि इन लोगों ने मिलकर एक INDI गठबंधन बनाया है. इनको लगता है कि मोदी इनसे डर जाएगा, लेकिन मेरे लिए मेरा भारत मेरा परिवार है. पीएम ने कहा कि आज बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी सलाखों के पीछे हैं, उन्हें सुप्रीम कोर्ट से भी जमानत नहीं मिल रही. इन बेईमानों ने जो धन लूटा है, वो गरीबों को लौटाऊंगा.

लेखक: इमरान अंसारी