बीजेपी का कांग्रेस पर आरोप, सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में झूठे वादे किए

Published
xr:d:DAF4bGc44r8:917,j:6190621594138513907,t:24040510

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है। जिसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस कांग्रेस पर कई सवाल उठाए। बीजेपी प्रवक्ता ने पार्टी से कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पूछा कि पार्टी को अपने घोषणा पत्र में ये बात बतानी होगी कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट कौन-कौन हैंडल करता है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस अध्यक्ष के बयानों का खंडन करते हुए कहा कि, “उनके अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरड़े का कहना है कि देश जब आजाद हुआ तो देश में उस वक्त एक सुंई भी नहीं बनती थी।”

खरड़े के इस बयान पर सुधांशु त्रिवेदी ने पलटवार करते हुए कहा कि, “शायद उन्हें नहीं पता है कि हमारे देश में शिवानासमुद्र जल विद्युत परियोजना साल 1902 में शुरू की गई थी। बैंगलुरु में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस की स्थापना 1909 में हो गई थी, लेकिन उनके अध्यक्ष का कहना है कि यहां सुंई नहीं बनती थी और आजादी से पहले ही देश में डैम, हॉस्पिटल बन चुके थे।”

कांग्रेस का घोषणा पत्र: नौकरियां, न्याय, और विकास का संकल्प

कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में 30 लाख नौकरियां प्रदान करने का ऐलान किया है। इस बड़े कदम के साथ, पार्टी ने गरीब परिवार की महिलाओं को वार्षिक रूप से एक लाख रुपये की सहायता देने का भी वादा किया है।

घोषणा पत्र में और भी कई महत्वपूर्ण पहलुओं का जिक्र किया गया है, जैसे कि जाति जनगणना, एमएसपी को कानूनी दर्जा देना, मनरेगा मजदूरों को प्रति दिन 400 रुपये की मजदूरी, जांच एजेंसियों के दुरुपयोग को रोकने के लिए कदम और PMLA कानून में संशोधन का भी ऐलान किया गया है।

इसके अलावा, पार्टी ने प्रदेशों को सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लागू करने का भी आह्वान किया है।

कांग्रेस के नेता ने इस घोषणा पत्र को पार्टी के पांच न्याय – ‘हिस्सेदारी न्याय’, ‘किसान न्याय’, ‘नारी न्याय’, ‘श्रमिक न्याय’ और ‘युवा न्याय’ – पर आधारित बताया है।

युवाओं के लिए ‘युवा न्याय’ के तहत पार्टी ने 30 लाख सरकारी नौकरियों की दी जाने की गारंटी दी है, साथ ही उन्हें एक साल के प्रशिक्षुता कार्यक्रम के तहत एक लाख रुपये की सहायता भी प्रदान करने का वादा किया गया है।

इस घोषणा के साथ, कांग्रेस ने विश्वास जताया है कि वह गरीब, किसान, मजदूर, महिला और युवाओं की समृद्धि और संवेदनशीलता के लिए कड़ी मेहनत करेगी।