Delhi Liquor Policy: ED दफ्तर पहुंचे AAP नेता दुर्गेश पाठक

Published

Delhi Liquor Policy: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता दुर्गेश पाठक को ईडी ने समन भेजा है, समन पर वो केंद्रीय जांच एजेंसी के ऑफिस पहुंच गए हैं और उनसे पूछताछ जारी है। साथ ही मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार से भी केंद्रीय जांच एजेंसी सवाल कर रही है।

ईडी का आरोप है कि दिल्ली शराब नीति में गड़बड़ी हुई हैं और इसमें आप के कई नेता और मंत्री शामिल हैं। पिछले महीने, अरविंद केजरीवाल को भी ईडी ने गिरफ्तार किया था, और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इसके अलावा, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी जेल में बंद हैं।

इस बीच, आप ने इसे राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है, जबकि उनके समर्थक इससे इनकार करते हैं। ईडी का समन ऐसे समय आया है जब आप नेता और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने हाल ही में दावा किया था कि आने वाले दो महीनों में दुर्गेश पाठक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि उन्हें बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया गया था और अगर उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया तो आने वाले दिनों में उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आतिशी का दावा है कि अगले दो महीने में उन्हें, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हालांकि, बीजेपी ने इस पर पलटवार करते हुए कहा है कि आतिशी को ऑफर देने वाले का नाम बताना चाहिए।

यह मामला दिल्ली की शराब नीति को लेकर है, जिसे लेकर विपक्षी पार्टियों ने कई बार आम आदमी पार्टी को घेरा था। अब इस मामले में ईडी की कार्रवाई से राजनीतिक गतिविधियों में नया मोड़ आने की आशंका है।

लेखक: करन शर्मा