उमर अब्दुल्ला-कांग्रेस में हो गया सीट बंटवारा, सामने हैं मुफ्ती और आजाद

Published
Omar Abdullah Congress Seat

नई दिल्ली/डेस्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर नया ट्विस्ट आ गया है. जहां एक तरफ एनडीए ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है वहीं इंडिया अलायंस की कई सीटों के उम्मीदवारों का भी चयन (Omar Abdullah Congress Seat)
कर लिया गया है. आज नेशनल कॉन्फ्रेंस की बात कांग्रेस के साथ बनती नज़र आई है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बड़ा ऐलान कर दिया है. बता दें, उमर अब्दुल्ला ने बताया कि तीन सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे और बाकी बचे सीटों पर कांग्रेस को हमारा समर्थन है.

बता दें, कांग्रेस के उम्मीदवार अब उधमपुर, जम्मू और लद्दाख की सीट पर उतरेंगे. नेशनल कॉन्फ्रेंस (Omar Abdullah Congress Seat) की बात करें तो अंनतनाग-राजौरी, बारामूला और श्रीनगर की सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगा.

पीडीपी के साथ चुनाव लड़ने पर उमर अब्दुल्ला ने बताया कि पीडीपी के साथ बात न बनने के कारण उन्होंने यह फैसला लिया है. उमर अब्दुल्ला ने खुलासा किया कि पीडीपी से उन्होंने कहा था कि वह उनकी लोकसभा चुनाव में मदद करें वो उनकी विधानसभा चुनाव में मदद करेंगे. लेकिन कोई ऐसी बात बन नहीं पाई. देश में लोकतंत्र है, जिसकी जहां से इच्छा हो वो वहां से चुनाव लड़ सकता है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने दावा किया की वह पूरी कोशिश के साथ इंडिया अलायंस को जम्मू कश्मीर और लद्दाख से पूरी सीट यानी कुल 6 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे.

वहीं बात करें पीडीपी की तो पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजौरी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगीं. उनके सामने डीपीएपी सुप्रीमो गुलाब नबी आजाद उनके सामने होंगे.

लेखक- वेदिका प्रदीप