“घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप” PM के बयान के खिलाफ कांग्रेस पहुंची EC

Published
Congress Manifesto 2024
Congress Manifesto 2024

Congress Manifesto 2024: “कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप” पीएम मोदी के इस बयान के बाद से राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है।
कांग्रेस पार्टी ने उनके घोषणापत्र की तुलना मुस्लिम लीग से करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने किया BJP पर पलटवार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी पर पलटवार किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “मोदी-शाह के राजनीतिक व वैचारिक पुरखों ने स्वतंत्रता आंदोलन में भारतियों के ख़िलाफ़, अंग्रेजों और मुस्लिम लीग का साथ दिया।”
वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराने की जानकारी देते हुए कहा, यह चुनाव आयोग के लिए सभी दलों के लिए समान अवसर और अपनी स्वतंत्रता प्रदर्शित करने का समय है। हमें उम्मीद है कि माननीय आयोग अपने संवैधानिक जनादेश को बरकरार रखेगा

PM का बयान, “घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप”

बता दें पीएम मोदी ने 6 अप्रैल को राजस्थान के अजमेर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र के रूप में झूठ का पुलिंदा जारी किया, घोषणापत्र का हर पन्ना उन विचारों को दिखा रहा है जो आजादी से पहले मुस्लिम लीग के थे।