सुप्रीम कोर्ट से सीएम केजरीवाल को झटका, करना होगा लंबा इंतजार

Published
Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal

Excise Policy Scams: दिल्ली के आबकारी नीति घोटाले मामले में जेल में बंद सीएम केजरीवाल ने अब राहत के लिए सुप्रीक कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बता दें दिल्ली हाई कोर्ट ने ईडी द्वारा सीएम की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया है। जिसके बाद अब सीएम ने राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गिरफ्तारी को वैध ठहराने वाले दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

वहीं ऐसे में आज सीएम केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में भी तत्काल सुनवाई नहीं हुई है। याचिका पर सुनवाई के लिए सीएम केजरीवाल को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील आज सुप्रीम कोर्ट गए जहां उन्हें निराशा हाथ लगी। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में सीएम की याचिका पर बुधवार को सुनवाई नहीं हो सकी क्योंकि कोर्ट ने सुनवाई के लिए कोई पीठ तय नहीं की। वहीं अब सुप्रीम कोर्ट में चार दिन की छुट्टी होने के कारण अब मामला चार दिन के लिए टल गया है।

अब याचिका पर सुनवाई के लिए सीएम केजरीवाल को अगले हफ्ते तक का इंतजार करना पड़ सका है। क्योंकि सुनवाई के लिए अब सबसे नजदीक तारीख सोमवार से पहले नहीं हो सकती है।

बता दें 9 अप्रैल मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को वैध ठहराते हुए ईडी की रिमांड को वैध ठहरा दिया था।