HC ने ठुकराई याचिका, इस दिन SC में CM केजरीवाल की अगली सुनवाई

Published
Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal

नई दिल्ली/डेस्क: तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के विरोध में सुप्रीम कोर्ट (CM Kejriwal SC) में याचिका डाली थी. जिस पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया है. सुप्रीम कोर्ट अरविंद केजरीवाल की याचिका पर 15 अप्रैल सोमवार को सुनवाई करेगा.

दरअसल अपनी गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताते हुए अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका डाली थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. हाई कोर्ट से झटका मिलने के बाद सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट (CM Kejriwal SC) का दरवाजा खटखटाया है.

कथित शराब घोटाले में फंसे CM केजरीवाल इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल को एक और झटका लगा है. एक तरफ जहां सीएम केजरीवाल कोर्ट से राहत की उम्मीद लगाए बैठे हैं. वहीं, विजिलेंस विभाग ने सीएम केजरीवाल (Kejriwal PA Bibhav Kumar) की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

दरअसल, विजिलेंस विभाग ने अरविंद केजरीवाल के पीए (Kejriwal PA Bibhav Kumar) के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए उनके पीए बिभव कुमार को पद से हटा दिया है. बता दें, सीएम केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को ईडी ने कुछ दिनों पहले पूछताछ के लिए बुलाया था. जिसके बाद विभाग ने यह फैसला लिया है.

विजिलेंस विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी वाईवीवीजे राजशेखर ने इस आदेश पर बयान दिया है कि बिभव कुमार की सेवाएं तत्काल प्रभाव से खत्म कर दी गई हैं. बिभव कुमार की नियुक्ति के लिए निर्धारित प्रक्रिया और नियमों को ईमानदारी से पालन नहीं किया गया है इसलिए ऐसी नियुक्ति अवैध और अमान्य है.

लेखक- वेदिका प्रदीप