अंबाला कोर्ट में लावारिस बैग मिलने पर मची अफरा-तफरी! बम निरोधक दस्ते ने पहुंच किया खुलासा

Published

अंबाला/पंजाब: अक्सर कई बार रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड जैसे पब्लिक एरिया में लावारिस सामान रखे दिख जाते है किसी को नहीं पता होता कि आखिर उस लावारिस बैग या सामान में क्या हो? कई बार ऐसे लावारिस सामानों में विस्फोटक पदार्थ भी होता है। कई लोग अंजाने में ऐसे लावारिस सामान को उठाने की सोचते हैं, जो खतरनाक साबित हो सकता है। इसको लेकर पुलिस प्रशासन हमेशा आम लोगों को जागरूक करती रहती है और ऐसे लावारिस सामान से लोगों को दूर रहने की हिदायत दी जाती है।

अंबाला कोर्ट में मॉक ड्रिल का हुआ आयोजन

इसी संबंध में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए आज अंबाला कोर्ट में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। पूर्व सूचना न होने की वजह से लावारिस सामान को देखकर कोर्ट में लोगों में अफरा-तफरी मच गई, इस दौरान मौके पर बम निरोधक दस्ता पुलिस प्रशासन मौजूद रहा। कोर्ट में लोगों और वकीलों को यह बताया गया कि, अगर ऐसी कोई लावारिस चीज में मिलती है तो उसे छुए मत और उसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दें।

सिटी थाना एसएचओ नरेंद्र ने दी पूरी जानकारी

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए सिटी थाना एसएचओ नरेंद्र ने बताया कि आज एक मॉक ड्रिल का आयोजन कोर्ट प्रशासन की अनुमति से कोर्ट में किया गया इस दौरान हमें लावारिस बैग मिलने की सूचना मिली थी, जिसके बाद मौके पर वह बॉम्ब निरोधक दस्ता को भी बुलाया गया और उसकी पूर्ण तरीके से चेकिंग की गई वहीं, लोगों को भी यह भी बताया गया कि, अगर ऐसी कोई स्थिति उनके सामने आती है तो लावारिस चीजों को छुए मत और तुरंत पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दें। आज की इस मॉक ड्रिल में लगभग 25 पुलिसकर्मियों ने भी हिस्सा लिया।

रिपोर्ट- विशाल राणा