रेत बजरी माफियाओं के खिलाफ गुर्जर समाज का प्रदर्शन

Published
Protest Of Gujjar Community
Protest Of Gujjar Community

चित्तौड़गढ़/राजस्थान: राजस्थान में रेत बजरी माफिया के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. इसका परिणाम मंगलवार देर शाम को देखने को मिला जब रेत माफियाओं ने सदर थाना पुलिस की मौजूदगी में होटल पर चाय पी रहे गुर्जर समाज के चार युवकों को गोली मार दी और मौके से फरार हो गए.

गुर्जर समाज के लोगों ने किया प्रदर्शन

इस घटना के बाद सभी घायलों को इलाज के लिए जिला राजकीय चिकित्सालय लाया गया, जहां एक युवक की हालत नाजुक होने के बाद उसे उपचार के लिए उदयपुर रेफर किया गया. इस घटना के विरोध में गुर्जर समाज के लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए चिकित्सालय के बाहर सड़क को जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन पर मिलीभगत के गंभीर आरोप भी लगाए.

प्रशासन ने प्रतिनिधियों को दिया आश्वासन

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुगलाल मीणा, शहर कोतवाल विक्रम सिंह, सदर थाना अधिकारी हरेंद्र सिंह सोदा के साथ उपखंड अधिकारी सुरेश चंद्र खटीक तहसीलदार शिव सिंह सहित कई प्रशासनिक अधिकारीयों ने गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि इस घटना में शामिल किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

कई महीनों से बजरी माफियाओं के हौसले बुलंद

जानकारी में सामने आया है कि कई महीनों से बजरी माफियाओं के हौसले बुलंद हैं और छोटी मोटी घटनाएं क्षेत्र में रोज देखी जाती है, लेकिन इस तरह की फायरिंग की बड़ी घटना के बाद  पुलिस प्रशासन भी सकते में आ गया है. इस मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुगलाल मीणा ने बताया कि इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.