Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में इंसुलिन दी गई, शुगर लेवल हाई था

Published

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में इंसुलिन का इलाज शुरू किया गया है। आम आदमी पार्टी के सूत्रों के अनुसार, केजरीवाल के शुगर लेवल में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी, जिसके चलते उन्हें जेल में इंसुलिन देने का निर्देश दिया गया। उनका शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था।

इससे पहले सोमवार को अदालत ने केजरीवाल के उस आवेदन को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने अपनी बीमारी और ब्लड शुगर के स्तर में जारी उतार-चढ़ाव के इलाज के लिए अपनी पसंद के निजी डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजाना परामर्श की अनुमति मांगी थी।

राउज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने इस बात पर जोर दिया कि नेता को न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान पर्याप्त चिकित्सा उपचार प्रदान किया जाए। अदालत ने आदेश दिया कि यदि चिकित्सा परामर्श की आवश्यकता है, तो जेल अधिकारी एम्स दिल्ली के निदेशक की ओर से गठित मेडिकल बोर्ड से परामर्श करें।।

पिछले सप्ताह, केजरीवाल ने जेल अधिकारियों को उन्हें इंसुलिन देने और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने नियमित डॉक्टर से परामर्श करने की मांग की थी, क्योंकि उनके ब्लड शुगर का स्तर गिरकर 46 हो गया था।

लेखक: करन शर्मा