बढ़ रही गर्मी.. बदल गया मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट!

Published
IMD Alert

नई दिल्ली/डेस्क: स्काईमेट के अनुसार बूंदाबांदी की वजह से तापमान में कुछ कमी आई है. खास तौर पर न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट (IMD Alert) आ गई है. अब आज से तापमान एक बार फिर बढ़ने के आसार हैं.

26 अप्रैल को जम्मू कश्मीर में एक नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव (IMD Alert) हो रहा है. इसकी वजह से शुक्रवार को रात के समय दिल्ली में कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है. इसका असर मुख्य रुप से दक्षिण-पूर्व राजस्थान, उत्तरी गुजरात और दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश पर पड़ेगा.

वहीं, उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में तापमान 40 के पार बना हुआ है. बढ़ते पारे के साथ ही मौसम विभाग ने भीषण लू चलने का अलर्ट जारी किया है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश समेत 12 राज्यों में अगले 4 दिन भीषण लू चलने वाली है. इन राज्यों में तापमान औसत से 6 डिग्री तक बढ़ सकता है.

मौसम विभाग ने अब गर्मी बढ़ने को लेकर अनुमान व्यक्त किया है. मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार रात एक बार फिर राजधानी के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना है. यह हल्की रहेगी और इसका तापमान पर अधिक असर नहीं पड़ेगा.

लेखक- वेदिका प्रदीप