दूसरे चरण के लिए तैयार मतदान केंद्र, गर्मी को लेकर व्यवस्था चाक-चौबंद

Published

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को संपन्न हो चुका है। वहीं दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। बता दें दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान होगा। ऐसे में भारत निर्वाचन आयोग ने प्रेस नोट जारी कर लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण की तैयारियों को लेकर जानाकारी दी है।

26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए भारत निर्वाचन आयोग पूरी तरह तैयार है। वहीं मौसम की स्थिति भी सामान्य रहेगी, जिसमें मतदाता आराम से अपना वोट डाल सकते हैं। मतदाताओं की सुविधा के लिए सभी मतदान केंद्रों पर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। साथ ही गर्मी की स्थिति से निपटने के लिए भी सुविधाएं की गई हैं। वहीं चुनाव आयोग ने मतदाताओं से अधिक संख्या में मतदान करने का आह्वान किया है। और कहा है कि मतदान केंद्र और जिम्मेदारी और गर्व के साथ मतदान करें।

बता दें कल 13 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 88 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा। वहीं मध्य प्रदेश की बैतूल संसदीय क्षेत्र के लिए मतदान तीसरे चरण में पुनर्निर्धारित किया गया है। जानकारी के लिए बता दें बहुजन समाज पार्टी के एक उम्मीदवार की मृत्यु के कारण बैतूल संसदीय क्षेत्र में चुनाव टाल दिया गया था।