‘ऑपरेशन मुस्कान’ से 43 लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान

Published
बिहार/औरंगाबाद
बिहार/औरंगाबाद

औरंगाबाद/बिहार: औरंगाबाद पुलिस को ऑपरेशन मुस्कान में बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने कुल 43 चोरी या गुम हुए मोबाइल व टैब को बरामद किया और इसकी सूचना मोबाइल की चोरी या गुम होने की प्राथमिकी दर्ज कराने वालों को दी. पुलिस ने उन्हें कहा कि आप इसके स्वामित्व का कागजात और अपना आईडी प्रूफ लेकर पुलिस कप्तान के कार्यालय आ जाएं.

‘ऑपरेशन मुस्कान’ अभियान के तहत कार्रवाई

यह सुनकर  43 लोग औरंगाबाद के एसपी ऑफिस पहुंचे जहां आवश्यक कागजी औपचारिकता पूरी किये जाने के बाद पुलिस कप्तान स्वपना गौतम मेश्राम ने उन्हें उनका खोया हुआ मोबाइल व टैब प्रदान किया. एसपी ने बताया कि विभिन्न थानों में दर्ज मोबाइल गुम होने या चोरी होने के मामले में बरामदगी के लिए औरंगाबाद पुलिस ने ‘ऑपरेशन मुस्कान’ अभियान आरंभ किया है. अभियान के तहत बरामद मोबाइल फोन को उनके असली मालिकों को सौंपा जा रहा है. उन्होंने कहा कि बरामद 43 मोबाइल फोन व एक टैब की कीमत लगभग 7 लाख 50 हजार रुपये है.

आगे भी जारी रहेगा ‘ऑपरेशन मुस्कान’

पुलिस कप्तान ने बताया कि इसी साल जनवरी से मार्च तक चलाये गये ऑपरेशन मुस्कान-1 में 25 मोबाइल फोन बरामद किया गया था. इन मोबाइल्स को भी उसी वक्त असली मालिकों को सौंप दिया गया था. पुनः ऑपरेशन मुस्कान-2 में इस बार 43 मोबाइल और एक टैब बरामद किया गया, जिसे उनके असली मालिकों को सौंपा गया. उन्होंने कहा कि ऑपरेशन मुस्कान आगे भी जारी रहेगा.

लेखक: आदित्य झा