अमित शाह फेक वीडियो पर PM मोदी की पहली प्रतिक्रिया

Published
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

Amit Shah Fake Video Case: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पीएम मोदी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो पर कहा, “जो लोग काम के आधार पर नहीं लड़ पा रहे हैं। वो सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो फैला रहे हैं।”
इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा, यह क्लिप लोकतंत्र प्रेमी हर व्यक्ति को शर्मशार करने वाली है। जो लोग एनडीए के काम के आधार पर राजनीतिक लड़ाई नहीं लड़ पा रहे हैं। वे सोशल मीडिया पर फेक वीडियो फैला रहे हैं। साथ ही पीएम ने कहा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए मेरी आवाज,अमित शाह की आवाज और जेपी नड्डा की आवाज में ऐसी बातें बुलवा रहे हैं। जो हमने कभी सोची भी नहीं।

अमित शाह की वीडियो में ये हुआ बदलाव
बता दें वायरल वीडियो में कथित रूप से छेड़छाड़ कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान को आरक्षण खत्म करने का बयान बना दिया गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने बयान में कहा था कि राज्य में मुसलमानों के लिए कोटा खत्म कर देंगे। इस वीडियो में छेड़छाड़ कर सभी आरक्षण खत्म करने की बात कही गई।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस
वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस को 28 अप्रैल को दो शिकायतें मिली। जिसके बाद एफआईआर दर्ज की गई। बता दें केस आईपीसी की धारी 153, 153ए,465,469 ,171जी और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66सी के तहत दर्ज की गई।