बीजेपी नेता के बेटे को बीएसपी ने दिया प्रतापगढ़ से टिकट , राजा भैया के गढ़ में देंगे टक्कर

Published
mayawati

Lok Sabha Election 2024: बीएसपी ने इस बार प्रतापगढ़ से बीजेपी के कौशाम्बी प्रभारी के बेटे प्रथमेश मिश्रा को चुनावी मैदान में उतारा है।आपको बता दें कि प्रतापगढ़ राजा भैया का राजनीतिक इलाका है और यहाँ एक ब्राह्मण उम्मीदवार को उतार कर बीएसपी ने इस मुकाबला को दिलचस्प बना दिया है।

राजा भैया के खिलाफ पहले भी परिवार लड़ चुका है चुनाव

बीएसपी के टिकट पर 2007 और 2012 में प्रथमेश के पिता शिव प्रकाश मिश्रा पहले कुंडा से चुनाव लड़ चुके हैं। इस बार बीएसपी ने इसके बेटे प्रथमेश मिश्रा को टिकट दिया है आपको बता दें कि प्रथमेश मिश्रा को पहले राजनीति का कोई अनुभव नहीं है वो अभी सुप्रीम कोर्ट में वकील है और पहली बार चुनावी राजनीति का हिस्सा बनने जा रहे है। प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी ने इस बार फिर से संगम लाल गुप्ता को मैदान में उतारा है।

सियासी समीकरण बना देगा इस सीट को दिलचस्प

अगर बात प्रतापगढ़ की सियासी समीकरण की करें तो यह सीट काफी मायनों में दिलचस्प है। राजा भैया का इलाका होने के साथ साथ यहां का जातिगत समीकरण बहुत ही दिलचस्प है। प्रतापगढ़ में अगर हम जातिगत समीकरण को देखें तो ब्राह्मण 16% के करीब है वहीं क्षत्रिय 8 % ,कुर्मी 11% यादव 10% और मुसलमान लगभग 15% के करीब हैं। अब देखना होगा कि एक ब्राह्मण को उतार कर क्या बीएसपी यहां किसका खेल बिगड़ सकती है।

लेखक – आयुष राज