नेटफ्लिक्स शेयरिंग का अंत! अब नए प्लान से देखो मनपसंद फिल्में!

Published
Image Source: Pixaby

दोस्तों, जिन्हें अपने दोस्तों के Netflix अकाउंट से फिल्में देखने का मजा आता था, उनके लिए एक बुरी खबर है। अब भारत में ऐसा नहीं किया जा सकेगा। नेटफ्लिक्स ने भारत में पासवर्ड शेयरिंग बंद कर दिया है।

एक अकाउंट का इस्तेमाल सिर्फ एक ही घर में होगा

कंपनी ने बताया कि एक अकाउंट का इस्तेमाल सिर्फ एक ही घर में होना चाहिए। आज से नेटफ्लिक्स उन सदस्यों को एक ईमेल भेजेगा जो भारत में अपने घर के बाहर नेटफ्लिक्स शेयर कर रहे हैं। “नेटफ्लिक्स अकाउंट एक ही घर के लिए है।

घर में रहने वाले सभी लोग नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। घर से बाहर रहने या छुट्टी पर रहने के दौरान आप नई सुविधाओं का लाभ नहीं उठा सकते हैं।” नेटफ्लिक्स ने कहा है कि उन्हें यह मालूम है कि सभी को अलग-अलग मनोरंजन पसंद होता है, इसलिए वे नई फिल्मों और टीवी शो पर अधिक ध्यान दे रहे हैं।

बाहर के व्यक्ति के साथ अकाउंट शेयर करने पर देने होंगे अधिक पैसे

जो लोग बाहर के व्यक्ति के साथ अकाउंट शेयर करना चाहते हैं, उन्हें अधिक पैसे देने होंगे। नेटफ्लिक्स ने इन बाजारों में ‘अतिरिक्त सदस्य’ विकल्प बंद कर दिया है। यह नेटफ्लिक्स के अभी हाल ही में सब्सक्रिप्शन की कीमत कम करने के बाद की गई कदम है।

नेटफ्लिक्स ने 100 से अधिक देशों में बंद किया था पासवर्ड शेयरिंग

मई में नेटफ्लिक्स ने 100 से अधिक देशों में पासवर्ड शेयरिंग बंद कर दी थी, जिसमें अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, मैक्सिको और ब्राजील जैसे देश शामिल थे।

अमेरिका और यूके में भी नेटफ्लिक्स ने अपनी सबसे किफायती ऐड फ्री प्लान को बंद किया है। पहले अमेरिका में ऐड फ्री बेसिक प्लान की कीमत प्रति माह 9.99 डॉलर थी, जो अब 15.49 डॉलर से शुरू होती है।

रिपोर्ट: करन शर्मा