पुरी सीट से कांग्रेस को बड़ा झटका, सुचारिता मोहंती ने वापस किया नामांकन

Published
Congress Candidate Sucharita Mohanty
Congress Candidate Sucharita Mohanty

नई दिल्ली/डेस्क: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। ओडिशा की पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने अपना टिकट पार्टी को वापस कर दिया है। सुचारिता का कहना है कि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं है, चुनाव लड़ने के लिए पार्टी ने फंड नहीं दिया, जिसकी वजह से उन्होंने अपना टिकट वापस कर दिया है। इससे पहले इंदौर और गुजरात के कांग्रेस प्रत्याशी ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया था।

फंडिंग की कमी को बताया वजह

सुचारिता मोंहती ने आज (4 मई) कांग्रेस पार्टी को टिकट वापस लौटा दिया और उन्होंने दावा किया कि उन्हें चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की ओर से पैसा नहीं दिया गया है। इस मामले में सुचारिता ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणगोपाल को ईमेल भेजा है, जिसमें उन्होंने लिखा कि पुरी लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार बुरी तरह से प्रभावित हुआ है, क्योंकि पार्टी ने मुझे चुनाव के लिए फंडिंग देने से इनकार कर दिया। ओडिशा कांग्रेस के प्रभारी डॉ. अजॉय कुमार ने मुझसे खुद ही चुनाव का सारा खर्च उठाने के लिए कहा।

ओडिशा की पुरी सीट से सुचारिता का मुकाबला भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा और बीजेडी के उम्मीदवार अरुप पटनायक से होना था। बता दें कि सुचारिता मोहंती ने कुछ समय पहले ही चुनाव के लिए लोगों से डोनेशन मांगा था, जिसके लिए उन्होंने क्यूआरकोड भी जारी किया था।

पत्रकार रह चुकी हैं सुचारिता

सुचारिता मोहंती लगभग 10 साल पहले राजनीति में आई थी। वो इससे पहले पेशे से पत्रकार रह चुकी हैं। सुचारिता ने 2014 में पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ी थीं, तब दूसरे नंबर पर रही थीं। बीजेडी की पिनाकी मिश्रा ने उन्हें हरा दिया था। इस बार कांग्रेस ने सुचारिता को पुरी से उतारा था।

लेखक : रंजना कुमारी