अयोध्या दौरे पर जाएंगे PM मोदी, पहली बार कोई प्रधानमंत्री करेगा अयोध्या में रोड शो

Published
PM Narendra Modi

PM Modi In Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानि 5 मई को अयोध्या में रहेंगे । रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो किमी लंबा रोड शो करेंगे, जो एक ऐतिहासिक रोड शो होगा। अयोध्या में पहली बार ऐसा होने जा रहा है, जब कोई प्रधानमंत्री लोकसभा चुनाव में रोड शो करेंगे।

प्रधानमंत्री अपने दूसरे कार्यकाल में रिकॉर्ड पांचवीं बार अयोध्या आ रहे हैं। इससे पहले कोई प्रधानमंत्री अयोध्या (PM Modi In Ayodhya) नहीं आया था। इस रोड-शो को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है, प्रधानमंत्री सबसे पहले राम लला का आशीर्वाद लेंगे। इसके बाद दो किलो मीटर का रोड शो करेंगे। पीएम के रोड शो को लेकर राम पथ को 40 ब्लाक में बांटा गया है।

भारतीय जनता पार्टी रोड-शो को लेकर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। अवध की लोक संस्कृति, बटुकों के स्वस्तिवाचन व शंखनाद से प्रधानमंत्री का रोड शो में अभिवादन किया जाएगा। राम धाम में इसी माहौल में पीएम मोदी रामलला से आशीर्वाद लेकर पूरे देश को एक बड़ा संदेश भी देंगे।

यह भी पढ़ें.. बीजेपी दफ्तर पहुंचे अरविंदर सिंह लवली, बीजेपी में होंगे शामिल

अयोध्या में इस बार दिखेगा बीजेपी vs सपा की लड़ाई

बीजेपी ने एक बार फिर अपने स्थानीय सांसद लल्लू सिंह को मैदान में उतारा है वहीं सपा ने अपने नौ बार के विधायक अवधेश प्रसाद को टिकट दिया है। अवधेश प्रसाद दलित समाज से आते हैं और पूर्व में यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुकें हैं। पीएम मोदी अपने प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में प्रचार करने अयोध्या पहुंचेंगे। अयोध्या लोकसभा सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोट डाले जायेंगे।

लेखक – आयुष राज