Death in Gym: ट्रेडमिल पर दौड़ रहा था युवक, करंट लगने हुई मौत

Published

नई दिल्ली: रोहिणी सेक्टर 15 में एक जिम में ट्रेडमिल का उपयोग करते समय करंट लगने से एक 24 वर्षीय युवक की मौत हो गई। 24 वर्षीय मृतक सक्षम पेशे से इंजीनियर था। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। मामले में पुलिस ने बताया कि ‌लापरवाही से मौत की धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी जिम संचालक अनुभव दुग्गल को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले में तकनीकी जांच के लिए एक्सपर्ट की भी मदद ले रही है। जांच के बाद एफएसएल की टीम ने पुलिस को बताया कि ट्रेडमिल के मेटल पार्ट में करंट है।

पुलिस ने जांच और चश्मदीद के बयान पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही जुम में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है, जैसे ही युवक वर्कआउट करने के बाद ट्रेडमिल पर बैठता है, वैसे ही उसे करंट लग जाता है, और युवक की मौके पर ही मौत हो जाती है।

जिम संचालक पुलिस की गिरफ्त में

मृतक सक्षम प्रुथी (Saksham Pruthi) सेक्टर-19 रोहिणी का रहने वाला था और गुरुग्राम स्थित एक मल्टी नेशनल कंपनी में जॉब करता था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो सक्षम के पास में ही केशव नाम का युवक भी वर्कआउट कर रहा था। सक्षम को गिरते देख केशव ने उसका हाथ पकड़ लिया, जिससे केशव को भी करंट लगा, लेकिन उसने तुरंत संभल कर ट्रेडमिल का स्विच बंद कर दिया और मदद के लिए अन्य लोगों को बुलाया, लेकिन जब तक बहुत देर हो चुकी थी।

जिसके बाद आनन-फानन में सक्षम को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने सक्षम को मृत घोषित कर दिया। सक्षम की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।