दिल्ली-NCR में बढे़गी गर्मी, यूपी में बारिश का अनुमान

Published
Delhi NCR-UP Weather Update Today
Delhi NCR-UP Weather Update Today

Delhi NCR-UP Weather Update Today: देश के कई राज्यों को अभी धूप से राहत नहीं मिलने वाली है। भीषण गर्मी की वजह से लोगों का हाल बेहाल रहने वाला हैं। दिल्ली एनसीआर में पारा 40 पार पहुंच गया तो वहीं उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने की संभावना हैं।

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का हाल

देश की राजधानी और उसके (Delhi NCR-UP Weather Update Today) आसपास के जगहों पर थोड़ी राहत के बाद फिर से भीषण गर्मी पड़ रही हैं। अभी तक दूसरी बार तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पार कर गया, जो कि अभी और बढ़ने की संभावना हैं। अनुमान लगाया जा रहा हैं कि तापमान 41 से 42 डिग्री तक जा सकता है, जिससे गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। वहीं 8 मई को तेज हवाएं और 9 मई को बारिश होने की संभावना हैं।

उत्तर प्रदेश में मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश में कई दिनों से तेज धूप और भीषण गर्मी के बीच मौसम करवट लेने वाला हैं। कई जिलों में 6 मई को बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में आने वाले दो दिनों तक मौसम शुष्क रहने के साथ तेज हवाएं चलेंगी। आसमान में काले बादल रहेंगे, 6 से 10 मई तक बारिश का अलर्ट हैं। इतना ही नहीं कुछ इलाकों में बिजली गिरने को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। बीते शनिवार को ही मौसम में बदलाव देखने को मिला, अब गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़े:- पुरी से कांग्रेस ने जय नारायण पटनायक को बनाया उम्मीदवार

मौसम विभाग के अनुसार, 7 और 8 मई को बलिया, आजमगढ़, देवरिया, मऊ, गोरखपुर, कुशीनगर, बलरामपुर, महाराजगंज, वाराणसी, बहराइच, श्रावस्ती, गाजीपुर, जौनपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, चंदौली, अम्बेडकर नगर, अमेठी, सुल्तानपुर के साथ-साथ अयोध्या में आंधी-तूफान और बारिश होने का अनुमान है, इसे लेकर अलर्ट जारी किया जा चुका है।

लेखक : रंजना कुमारी