जैन मुनि की हत्या के विरोध में विरोध प्रदर्शन

Published

सिरोही/राजस्थान: जैन मुनि आचार्य काम कुमार नंदी महाराज की कर्नाटक में निर्मम हत्या कांड के विरोध में पूरे देश में जैन समाज के लोगों द्वारा आक्रोश जताया जा रहा है. राजस्थान के भी कई जिलों में विरोध प्रदर्शन किया गया. गुरुवार को जैन समाज ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर दिगंबर जैन मंदिर से मौन आक्रोश जुलूस निकाला जो कस्बे के मुख्य मार्गों से होता हुआ बस स्टैंड पर पहुंचा.

प्रधानमंत्री के नाम सौंपा गया ज्ञापन


बस स्टैंड से जैन समाज की सभी महिलाएं और पुरुषों ने दांतारामगढ़ एसडीएम कार्यालय में पहुंचकर राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के नाम तहसीलदार विपुल चौधरी को ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में जानकारी दी गई कि जैन समाज के महान विद्वान तपस्वी आचार्य कमल कुमार नंदी महाराज की कर्नाटक के चिकोड़ी जिले के हिरेकोड़ी ग्रामीण क्षेत्र में एक गुरुकुल पार्श्वनाथ जैन आश्रम में जबरन घुसकर निर्मम हत्या कर दी गई थी. इस जघन्य हत्याकांड ने देश के गौरवशाली इतिहास पर एक काला धब्बा लगा दिया.

ज्ञापन में CBI जांच की मांग


ज्ञापन में मांग की गई कि इस हत्याकांड की सीबीआई जांच करवाकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में शीघ्र सुनवाई हो और इस हत्याकांड में जो भी अपराधी शामिल हैं उनको सख्त से सख्त सजा मिले.

इसके अलावा मांग की गई है कि लंबे हाईवे पर 5 से 6 किलोमीटर पर जैन मुनियों के ठहरने की व्यवस्था हो. जैन अचल तीर्थों की पूरी सुरक्षा की जाए और अल्पसंख्यक जैन समाज के हितों की सुरक्षा में जैन आयोग का वक्फ बोर्ड की तर्ज पर गठन किया जाए. इस दौरान दांता, रामगढ़, बाय, खाचरियावास सुरेरा सहित आसपास के गांवों के सैकड़ों जैन समाज के लोग उपस्थित थे. 

रिपोर्ट: गिरधारी सोनी

सिरोही/राजस्थान