दिगंबर जैन साधु की निर्मम हत्या के विरोध में जैन समाज का प्रदर्शन

Published
Jain Community Protest
Jain Community Protest

अंबाला/हरियाणा: अंबाला मे आज जैन समाज ने कर्नाटक मे हुई दिगंबर जैन साधु की निर्मम हत्या के विरोध मे प्रदर्शन किया। दिगंबर जैन मंदिर से शुरू कर मुख्य बाजारों से होकर जगाधरी गेट तक पहुंचे और मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि, एक ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति के नाम उपायुक्त को सौंपा है जिसमे इस हत्या की CBI जांच करवाने की मांग की है।

5 जुलाई को हुई थी दिगंबर जैन की मौत

दिगंबर जैन साधु आचार्य श्री कामकुमारनंदी का 5 जुलाई को बेलगाम में चिक्कोडी के पास हिटकोड़ी में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा अपहरण कर लिया गया और एक अज्ञात स्थान पर ले जाकर उनके टुकड़े कर निर्मम हत्या की गई। इस दिल दहला देने वाली घटना की खबर मिलने के बाद देशभर के जैन समुदाय में रोष है। कर्नाटक पुलिस ने  इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले 2 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

इन दोनों और उससे जुड़े सभी दोषियों को तत्काल कड़ी से कड़ी सजा दी जाए और मामले की जांच सीआईडी से न करवाकर सीबीआई से करवाए जाने की मांग की। इसके साथ ही जैन समुदाय की सुरक्षा पर बड़ा सवालिया निशान खड़ा हो गया है। जैन समुदाय के लोगों का कहना है कि, वे देश में 24 प्रतिशत GST देते है। माना जैन समाज अहिंसक है लेकिन कमजोर नहीं है। उन्होंने कहा कि, कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने जांच CID को सौंप दी है लेकिन वे मांग करते है इसकी जांच CBI से कारवाई जाए इसी को लेकर एक ज्ञापन उन्होंने महामहिम राष्ट्रपति के नाम उपायुक्त को दिया है।

रिपोर्ट: पीयूष जैन