राधिका खेड़ा और अभिनेता शेखर सुमन भाजपा में शामिल

Published
Lok Sabha Election 2024:
Lok Sabha Election 2024:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस से इस्तीफा दे चुकीं राधिका खेड़ा और अभिनेता शेखर सुमन दोनों आज (7 मई) बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

शेखर सुमन और राधिका खेड़ा ने दिल्ली में स्थित भाजपा के हेडक्वाटर में पार्टी की सदस्यता ली हैं। (Lok Sabha Election 2024)कांग्रेस की राष्ट्रीय समन्वयक राधिका खेड़ा ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के संचार विभाग के चेयरमैन सुशील आनंद शुक्ला पर गंभीर आरोप लगाया था और पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। राधिका ने कहा था कि सुशील ने मुझे शराब ऑफर की थी। इतना ही नहीं सुशील ने रात को मेरे कमरे का दरवाजा भी खटखटाया था।

राधिका ने इस्तीफा देने पर क्या कहा ?

राधिका ने पार्टी से अपने इस्तीफा देने पर कहा था कि “मैंने सुना है कि कांग्रेस राम विरोधी है, सनातन विरोधी और हिंदू विरोधी है, लेकिन मैंने कभी इन बातों पर विश्वास नहीं किया। महात्मा गांधी अपने हर बैठक को शुरू करने से पहले रघुपति राघव राजा राम से किया करते थे। लेकिन मुझे असलियत तब पता चली जब मैं अपनी दादी के साथ राम मंदिर गई और वहां से आने के बाद मैंने अपने घर के दरवाजे पर जय श्री राम का झंडा लगाया और फिर कांग्रेस पार्टी मुझसे नफरत करने लगी। जब भी मैंने तस्वीरें या वीडियो पोस्ट किए तब मुझसे पूछा गया कि जब चुनाव चल रहे थे, फिर मै अयोध्या क्यों गई ?”

पार्टी में शामिल होने के बाद शेखर सुमन ने क्या कहा ?

बात करें शेखर सुमन की तो उनकी राजनीति में यह दूसरी पारी होगी। शेखर सुमन ने 2009 में कांग्रेस से पटना साहिब सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें भाजपा से चुनाव लड़ रहें शत्रुघ्न सिन्हा से हार का सामना करना पड़ा था। शेखर सुमन ने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि, “मुझे नहीं पता था कि आज मै यहां बैठूंगा क्योंकि जीवन में बहुत कुछ जाने-अंजाने होते आया है। मैं यहां बहुत ही साकारात्मक सोच के साथ आया हूं और मैं सबसे पहले ईश्वर का आभार व्यक्त करूंगा कि उन्होंने मुझे यहां तक आने का आदेश दिया।”

यह भी पढ़ें: सीएम केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच की सिफारिश, पार्टी ने बताया “साजिश”

लेखक: रंजना कुमारी