तीन दिन के लिए रोक दी गई श्री करतारपुर साहिब की यात्रा

Published
रावी नदी
रावी नदी

बटाला/पंजाब: श्री करतारपुर कॉरिडोर पर रावी नदी का पानी आने से लोगों की सुरक्षा को देखते हुए पाकिस्तान गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब की तीर्थयात्रा आज समेत तीन दिनों के लिए बंद कर दी गई है। इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि, रावी दरिया में जल स्तर बढ़ने के कारण आज सुबह रावी नदी का पानी पाकिस्तान की ओर से कॉरिडोर के पास धूसी बन तक आ गया है।

वहीं उन्होंने कहा कि, इस पानी से श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर , धूसी बन और दर्शन स्थल ओर से भारत की तरफ़ वाले आसपास के गांवों को कोई खतरा नहीं है और जिला प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद हैं और स्थिति पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही डीसी गुरदासपुर ने कहा कि, आज पाकिस्तान करतारपुर साहिब जाने के लिए 94 यात्रियों को परमिशन मिली थी जबकि दर्शन के लिए 25 यात्री आए थे और उन्हें दूर से दर्शन कराए गए हैं, जबकि इस यात्रा को आज समेत तीन दिन के लिए रोकने की सिफारिश भेजी गई है और जैसे ही जल स्तर घटेगा यात्रा फिर से शुरू की जाएगी।

वहीं डीसी गुरदासपुर ने कहा कि, इस पानी से करतारपुर कॉरिडोर या भारतीय सीमा के आसपास के गांवों को कोई खतरा नहीं है, जबकि स्थानीय गांवों के लोगों ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर पानी का स्तर ज्यादा है तो स्थिति बेक़ाबू हो सकती है और पाकिस्तान से आने वाले इस पानी से आसपास के कई गांव पानी की चपेट में आ सकते हैं और उन्होंने कहा कि यह पानी उनके लिए बड़ा खतरा बन सकता है।

रिपोर्ट: विक्की मलिक