पानी की निकासी से आई सीलन, गिरा मकान

Published
सीलन से गिरा मकान
सीलन से गिरा मकान

अजमेर/राजस्थान: अजमेर के ऐतिहासिक आनासागर झील के एस्केप चैनल से पानी की निकासी की जा रही है. पानी की निकासी से आई सीलन से सुंदर विलास कॉलोनी में एक मकान भरभराकर गिर गया. इस दौरान कुछ अन्य मकानों का हिस्सा भी ढह गया. इस पूरे प्रकरण का एक पड़ोसी ने लाइव वीडियो भी बना लिया. मकान गिरने की सूचना मिलते ही नगर निगम की टीम ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू कर दिया है. निगम प्रशासन ने एहतियात के तौर पर फिलहाल एस्केप चैनल को बंद कर दिया है.

कई लोगों को मकान खाली करने के निर्देश

प्रशासन के द्वारा जिन मकानों का कुछ हिस्सा गिरा है, उसके आस पास जर्जर मकानों को चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया गया है. उन मकानों में रह रहे लोगों को मकान खाली करने का नोटिस जारी किया गया है. इन लोगों को कॉलोनी के पास की ही एक धर्मशाला में शिफ्ट किया जाएगा.

सुबह 8 बजे गिरे तीनों मकान

बता दें कि यहां पर 3 मकान गिरे हैं, इसके बाद 12 मकान खाली कराए गए हैं. सुंदर विलास के एक स्थानीय निवासी ने बताया कि गुरुवार सुबह सभी अपने घरों में सभी काम कर रहे थे. लगभग 8 बजे अचानक से जोरदार धमाका हुआ, जिसके बाद क्षेत्र के सभी लोग घरों से बाहर आ गए. बाहर आने के बाद पता चला कि तीन मकानों के पीछे का हिस्सा एस्केप चैनल में जा गिरा है.

प्रशासन पर लगे गंभीर आरोप

सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. वहीं एक अन्य निवासी ने बताया कि धमाके के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है. कुछ लोग घर खाली कर रहे हैं तो कुछ लोग अभी घरों में ही हैं. उन्होंने आगे कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर करोड़ों खर्च किए गए हैं.  लेकिन इस पर ठीक प्रकार से काम नहीं किया गया है. 

रिपोर्ट: विकास टाक